उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फिरोजाबाद में केमिकल के गोदाम में भीषण आग; गोदाम में फंसे मालिक और मजदूर को निकाला

अग्निशमन विभाग ने चार घंटे में आग पर पाया काबू, लाखों रुपए के नुकसान की आशंका

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

फिरोजाबाद में केमिकल के गोदाम में भीषण आग
फिरोजाबाद में केमिकल के गोदाम में भीषण आग (Photo credit: ETV Bharat)

फिरोजाबाद : जिले में बुधवार की देर रात केमिकल के गोदाम में भीषण आग लगने से दहशत फैल गई. आग इतनी भयंकर थी कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की चार गाड़ियों को लगाया गया. लगभग तीन से चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. आग से लाखों रुपये के नुकसान की आशंका है. अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने बड़ी मशक्कत से आग में फंसे गोदाम मालिक और एक मजदूर को बाहर निकाला. खास बात यह है कि केमिकल का यह गोदाम घनी आबादी में संचालित हो रहा था.

फिरोजाबाद में केमिकल के गोदाम में भीषण आग (Video credit: ETV Bharat)

जानकारी के मुताबिक, हादसा उत्तर कोतवाली के रहना इलाके के समीप एक घनी आबादी में हुआ है. इलाके में मनीष कुमार नामक एक केमिकल कारोबारी का गोदाम है. बुधवार को गोदाम में एक ट्रक से केमिकल उतरा गया था. इसी दौरान एक केन नीचे गिरने से आग लग गई. धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. गोदाम में मालिक मनीष और एक मजदूर भी मौजूद थे. गोदाम के मालिक ने अग्निशमन विभाग को आग की जानकारी दी. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग बुझाना शुरू किया. साथ ही गोदाम में फंसे मजदूर और मालिक को सीढ़ियों की मदद से बाहर निकाला. आग से गोदाम में रखीं दो बाइकें भी जलकर राख हो गईं.

मुख्य अग्निशमन अधिकारी सत्येंद्र पाण्डेय ने बताया कि रहना में घनी आबादी में केमिकल के गोदाम में आग लगने की जानकारी मिलने पर दमकल की दो गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था. साथ ही गोदाम में फंसे दो लोगों को सीढ़ी की मदद से बाहर निकाला गया है. उन्होंने बताया कि घनी आबादी में गोदाम संचालित करने की अनुमति कहां से मिली है, इसकी जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details