हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कामों में देरी को लेकर HAS ओशिन शर्मा सहित कई अधिकारियों को नोटिस, काम से डीसी नाखुश - HAS Oshin Sharma

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 11, 2024, 5:37 PM IST

Updated : Sep 11, 2024, 6:19 PM IST

धर्मपुर ब्लॉक में कई अधिकारियों की कामों से डीसी मंडी नाखुश हैं. अब इन अधिकारियों में एचएएस अधिकारी ओशिन शर्मा भी शामिल हैं. ओशिन शर्मा वर्तमान में संधोल में तहसीलदार के पद पर तैनात हैं. अब सब अधिकारियों को नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा गया है.

ओशीन शर्मा सहित कई अधिकारियों को नोटिस
ओशीन शर्मा सहित कई अधिकारियों को नोटिस (फाइल फोटो)

मंडी:सोशल मीडिया के जरिये हमेशा सुर्खियों में रहने वाली एचएएस अधिकारी ओशिन शर्मा सहित कई अधिकारी अपनी ड्यूटी निभाने में फिसड्डी साबित हुई हैं, जिस कारण उन्हें एसडीएम धर्मपुर ने नोटिस जारी किया है और यह पूछा है कि प्रशासनिक और जनहित से जुड़े कार्यों में देरी क्यों की जा रही है.

तहसीलदार संधोल के पद पर कार्यरत एचएएस अधिकारी ओशिन शर्मा सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहती हैं. वह लोगों को सोशल मीडिया पर परीक्षाओं की तैयारियों से संबंधित जानकारी भी देती हैं और अपने व्यूज या फॉलोअर बढ़ जाने पर उसकी खुशी को भी सांझा करती हैं. साथ ही ओशिन महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने का प्रयास भी करती हैं और सामाजिक कुरितियों के प्रति लोगों को सचेत करने में भी अपना योगदान देती हैं, लेकिन ओशिन शर्मा सोशल मीडिया पर इतनी ज्यादा एक्टिव हो गई कि वो अपने प्रशासनिक और जनहित से जुड़े कार्यों पर ध्यान नहीं दे रही हैं. जब उन्होंने तहसीलदार संधोल के पद पर अपनी सेवाएं शुरू की थी तो शुरूआती दिनों में दिन रात काम करके एक दबंग और दमदार महिला अधिकारी की छवि बनाई थी, लेकिन उसके बाद धीरे-धीरे ओशिन शर्मा इन कार्यों से दूर और सोशल मीडिया के करीब आती हुई नजर आई. जब डीसी मंडी ने उनके कार्यों की समीक्षा की तो वह संतोषजनक नहीं पाए गए और उन्हें नोटिस जारी किया गया है. ओशिन शर्मा के सोशल मीडिया हैंडल पर हजारों की संख्या में फॉलोअवर्स हैं.

ओशिन शर्मा के साथ अन्य अधिकारियों को भी हुए हैं नोटिस जारी
यहां यह स्पष्ट करना भी जरूरी है कि यह नोटिस केवल ओशिन शर्मा को ही जारी नहीं हुआ है, बल्कि धर्मपुर उपमंडल के अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों को भी ऐसे नोटिस जारी हुए हैं, जिन्होंने अपने कार्यों में देरी की है या लापरवाही बरती है. बीते दिनों डीसी मंडी अपूर्व देवगन ने धर्मपुर उपमंडल का दौरा करके यहां राजस्व विभाग के कार्यों की समीक्षा की थी, जिसमें बहुत से अधिकारियों और कर्मचारियों के कार्यों में लापरवाही पाई थी. इस संदर्भ में उन्होंने एसडीएम धर्मपुर को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए थे. उसी के तहत एसडीएम धर्मपुर जोगिंद्र पटियाल ने डीसी के निर्देशों पर यह नोटिस जारी किए हैं.

डीसी मंडी ने जताई नाराजगी

इनमें तहसीलदार संधोल के पद पर कार्यरत एचएएस अधिकारी ओशिन शर्मा का नाम भी शामिल है. ओशिन शर्मा के कार्यों से भी डीसी मंडी नाखुश नजर आए और इनके कार्यों में बहुत सी त्रुटियां पाई गई जिसके आधार पर ही यह नोटिस जारी हुआ है और अधिकारी से जबाव तलबी की गई है. एसडीएम धर्मपुर जोगिंद्र पटियाल ने बताया कि, 'डीसी मंडी के दौरे के दौरान जिन अधिकारियों और कर्मचारियों के कार्यों में कमी पाई गई थी उन्हें नोटिस जारी किए गए हैं. प्रशासनिक और जनहित से जुड़े कार्यों को लेकर डीसी मंडी पूरी संजीदगी से कार्य कर रहे हैं और इसमें किसी भी तरह की कोताही न बरतने के निर्देश प्राप्त हुए हैं.'

बता दें कि 2020 बैच की HAS अधिकारी ओशिन शर्मा के फेसबुक पर 295K औप यू-ट्यूब पर 59.8K फॉलोअर्स हैं. यू-ट्यूब चैनल पर ओशिन शर्मा प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित वीडियो डालती हैं. हाल ही में उन्होंने संधोल में सफाई अभियान में हिस्सा लिया था. उन्होंने खुद नाले में उतरकर सफाई की थी. इस अभियान में उनके स्टाफ सहित आस-पास की पंचायतों ने भी हिस्सा लिया था. उनके इस काम की बहुत तारीफ की गई थी. संधोल में ही उन्होंने रात को मौके पर जाकर खनन कर रहे ट्रैक्टर्स के चालान काटे थे.

ओशीन शर्मा ने बीजेपी के पूर्व विधायक और कॉलेज में उनके दोस्ते रहे विशाल नेहरिया से शादी की थी. शादी के तीन महीने बाद ही पति विशाल नैहरियां से विवाद के चलते उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर अपने पति पर संगीन आरोप लगाए थे. उन्होंने अपने पति पर उन्हें प्रताड़ित-मारपीट करने के आरोप लगाए थे.

ये भी पढ़ें: हामटा में ट्रैकिंग के लिए गए ट्रैकर की मौत, कोलकाता से घूमने आया था

Last Updated : Sep 11, 2024, 6:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details