हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पंचकूला में निफ्ट के स्टूडेंट्स का दिखा जलवा, सांस्कृतिक कार्यक्रम में मचाया धमाल

पंचकूला में निफ्ट के एक हजार स्टूडेंट्स ने अपनी-अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. सभी स्टूडेंट्स की प्रतिभा देख दर्शक दंग रह गए.

NIFT CONVERGE 2024 IN PANCHKULA
पंचकूला में निफ्ट का जलवा (ETV Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Oct 24, 2024, 12:01 PM IST

Updated : Oct 24, 2024, 12:07 PM IST

पंचकूला:पंचकूला में निफ्ट का तीन दिवसीय कन्वर्ज का ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजन किया गया. ये कार्यक्रम 23 से 25 अक्टूबर तक चलने वाला है. ताऊ देवीलाल स्टेडियम में निफ्ट के स्टूडेंट्स ने नेअलग-अलग रंगारंग कार्यक्रम से समा बांध दिया. इस कार्यक्रम में देशभर से एक हजार स्टूडेंट्स पहुंचे. सभी ने अपनी-अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सबका मन मोह लिया.

स्टूडेंट्स में दिखा फैशन का टशन:नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी यानी कि निफ्ट के हजारों स्टूडेंट्स पंचकूला पहुंचे हुए हैं. देशभर के 19 निफ्ट कैंपस के छात्रों की प्रतिभाओं को एक साथ एक प्लेटफार्म पर लाया गया है. तीन दिन 23 से 25 अक्टूबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम में पहले दिन 1 हजार से अधिक छात्रों की रचनात्मक, बौद्धिक और एथलेटिक भावना का जश्न मनाया गया. इसमें सांस्कृतिक प्रदर्शन, खेल आयोजन, साहित्यिक प्रतियोगिताओं और अधिक समृद्ध टेपेस्ट्री का प्रदर्शन किया गया.

निफ्ट के स्टूडेंट्स का जलवा (ETV Bharat)

35 से अधिक विषयों का प्रदर्शन: समारोह में एनआईएफटी के महानिदेशक तनू कश्यप बतौर मुख्य अतिथि और पंचकूला के उपायुक्त डॉ यश गर्ग बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल हुए. इस उत्सव में 35 से अधिक विभिन्न घटनाओं की विविध सरणी, खेल, सांस्कृतिक प्रदर्शन, निबंध, फोटोग्राफी, और साहित्यिक प्रतियोगिताओं जैसे विषयों का शानदार प्रदर्शन किया गया. छात्रों द्वारा यहां निफ्ट की भावना-रचनात्मकता, नवाचार और समुदाय के सार को प्रतिबिंबित करती प्रतिभा दिखाई. इस प्रदर्शन में क्लब सलाहकारों के सावधानीपूर्वक मार्गदर्शन में छात्रों ने जुनून और समर्पण के साथ खेल और कॉमेडी के मूल्यों को भी शामिल किया.

पंचकूला में निफ्ट के स्टूडेंट्स का दिखा जलवा (ETV Bharat)

सीख कर आगे बढ़ने का तरीका अपनाएं:निफ्ट के महानिदेशक तनू कश्यप ने प्रतिभागियों को जीत के उद्देश्य के बजाय सीखने और आगे बढ़ने के तरीके को अपनाने की बात कही. इसके जरिए छात्रों को याद दिलाया कि लक्ष्य के बजाय प्रक्रिया को गले लगाना जरूरी है. उन्होंने कहा कि फेयर प्ले केवल आज की घटनाओं के लिए नहीं बल्कि इसे मूल्यवान बनाना है, जो जीवन में आगे बढ़ाएगा.

पंचकूला कन्वर्ज 2024 (ETV Bharat)

विविधता को अपनाएं छात्र:निफ्ट पंचकुला के निदेशक प्रोफेसर अमनदीप सिंह ग्रोवर ने एकता, रचनात्मकता और सहयोग के महत्व पर बल दिया. उन्होंने छात्रों को निफ्ट के अंदर विविधता को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया. उन्होंने कहा कि हमें जीवन में सिर्फ एक प्रतियोगिता नहीं बल्कि प्रतिभा और एकजुटता का उत्सव मनाना चाहिए, क्योंकि यह सांस्कृतिक सैर के भव्य प्रदर्शन के साथ शुरू हुई, जिसमें निफ्ट पंचकूला के छात्र विशेष रूप से सराहनीय प्रदर्शन कर रहे हैं. इसमें उनकी अनूठी प्रतिभा का सहयोग, प्रतिस्पर्धा और जश्न मनाने का अच्छा मौका मिला है. यह त्योहार की तरह भाईचारे, एकता और माहौल के साझा अनुभव की गहरी भावना को दर्शाता है.

पंचकूला में निफ्ट का तीन दिवसीय कन्वर्ज (ETV Bharat)

2025 का कन्वर्ज शिलांग में होगा: इस दौरान महानिदेशक तनु कश्यप ने 2025 का अगला कन्वर्ज शिलांग में आयोजित किए जाने की घोषणा की, जो इस कार्यक्रम को पूर्वोत्तर परिसर की ओर लेकर जा रहा है. उन्होंने बेहतर संगठन के लिए निफ्ट पंचकूला को बधाई दी और कहा कि वर्ष 2024 का यह कन्वर्ज प्रतिभा, टीमवर्क और निफ्ट भावना का एक भव्य उत्सव रहा. इससे छात्रों को अपने जुनून साझा करने, प्रतिस्पर्धा को पार करने और संपर्क बनाने के लिए एक साथ लाया गया.

ये भी पढ़ें:क्रिकेट के फलक पर सितारा बनकर चमकी ताजनगरी की 7 बेटियां, महिला टी-20 ट्राफी में दिखाएंगी जलवा

ये भी पढ़ें:पैरालंपिक में हरियाणा के छोरे का जलवा, स्वर्ण जीतकर रचा इतिहास, मेडलिस्ट के घर और स्टेडियम में जश्न, जानें संघर्ष की कहानी - Gold Winner Nitesh Kumar

Last Updated : Oct 24, 2024, 12:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details