उत्तराखंड

uttarakhand

गुरुवार को बंद रहेगा NH 09 टनकपुर- चंपावत हाईवे, जानिये वजह - Tanakpur Champawat Highway

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 18, 2024, 9:36 PM IST

Updated : Sep 18, 2024, 9:51 PM IST

Tanakpur Champawat Highway, Roads blocked in Kumaon NH 09 टनकपुर- चंपावत गुरुवार को वाहनों के लिए बंद रहेगी. मार्ग बार बार मलबा आने के कारण बाधित हो रहा है. जिसे खोलने के लिए मशीनें लगाई गई हैं.

TANAKPUR CHAMPAWAT HIGHWAY
बंद रहेगा टनकपुर चंपावत हाईवे (ETV BHARAT)

चंपावत: पिछले दिनों हुई भारी बारिश और आपदा के चलते चंपावत की कई सड़कें बंद हैं. जिला प्रशासन लगातार सड़क खोलने का प्रयास कर रहा है. मलबा गिरने के चलते सड़क खोलने में बाधा उत्पन्न हो रही है. जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने NH 09 टनकपुर- चंपावत गुरुवार को भारी वाहनों के लिए पूरे दिन तथा हल्के वाहनों के लिए सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक पूर्ण रूप से बंद कर दिया है.

बंद रहेगा टनकपुर चंपावत हाईवे (ETV BHARAT)

जिलाधिकारी नवनीत पाण्डे ने बताया विगत दिनों जिले में हुई भारी बारिश के कारण विभिन्न क्षति के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग घाट से टनकपुर तक विभिन्न 28 स्थानों में बाधित हो गया था. इन सभी स्थानों में मार्ग को ठीक कर यातायात सुचारू किया गया, परंतु मार्ग अंतर्गत स्वाला भारी मात्रा में मलबा आने से सड़क खोलने में बार-बार बाधा उत्पन्न हो रही है.

लगातार पहाड़ी से मलबा गिरने के कारण यातायात अवरुद्ध है. बुधवार को भी उक्त स्थान पर राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग द्वारा 5 मशीनों के माध्यम से मलबा हटाने का कार्य देर शाम तक किया गया. पहाड़ी से मलबा आने के कारण सड़क नहीं खुल पाई. जिलाधिकारी ने अवगत कराया गुरुवार को सुबह से ही उक्त स्थान स्वाला पर सड़क से मलबा हटाने का कार्य किया जाएगा. जिलाधिकारी ने बताया उक्त सड़क मार्ग सीमांत क्षेत्र को जोड़ने वाली एक महत्वपूर्ण सड़क होने के कारण इस मार्ग का खुलना अत्यंत आवश्यकीय भी है. इस स्थान में लगातार पहाड़ी से मलबा आने के कारण अति संवेदनशील हो गया है. गुरुवार को सड़क मार्ग खोलने के दौरान सुरक्षा के दृष्टिगत भारी वाहन पूरे दिन तथा हल्के वाहनों के लिए सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक चंपावत से टनकपुर के मध्य आवागमन पूर्णतया बंद रहेगा. दोपहर तक सड़क नहीं खुलने की स्थिति में छोटे वाहनों के लिए भी सड़क बंद रहेंगी.

पढ़ें-पिथौरागढ़ में बादल फटने से मचा हाहाकार, मलबे में दबी महिला, चार मवेशियों की मौत, मची अफरा तफरी - cloudburst in Pithoragarh

Last Updated : Sep 18, 2024, 9:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details