उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ में युवक की हत्या का खुलासा; साले से उधार लिए रुपये नहीं वापस करना चाहता था जीजा, इसलिए शराब पिलाकर मार दी थी गोली - Murder revealed in Meerut

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 25, 2024, 8:32 PM IST

मेरठ पुलिस ने बीते 20 अगस्त को गुरुग्राम के युवक विवेक (40) की हत्या का खुलासा कर दिया है. हत्या युवक के जीजा तनुज ने ही की थी, जो पीएसी में ड्राइवर है. विवेक पहले मॉडलिंग करता था. उसने अपनी 40 बीघा जमीन बेचकर मिले धनराशि का बड़ा हिस्सा अपने जीजा को दिया था.

मेरठ में युवक विवेक की हत्या का खुलासा.
मेरठ में युवक विवेक की हत्या का खुलासा. (Photo Credit; ETV Bharat)

मेरठ :पुलिस ने बीते 20 अगस्त को गुरुग्राम के युवक विवेक (40) की हत्या का खुलासा कर दिया है. हत्या युवक के जीजा तनुज ने ही की थी, जो पीएसी में ड्राइवर है. विवेक पहले मॉडलिंग करता था. उसने अपनी 40 बीघा जमीन बेचकर मिले धनराशि का बड़ा हिस्सा अपने जीजा को दिया था. यही पैसे वह वापस मांग रहा था. इसके साथ ही बचे 18 बीघा भी वह बेचना चाहता था. इससे नाराज तनुज ने शराब पिलाने के बाद गोली मारकर विवेक की हत्या कर दी थी. पुलिस ने तनुज को गिरफ्तार कर लिया है.

तनुज ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि विवेक के पास 60 बीघा जमीन थी, इसमें वह 40 बीघा बेच चुका था. काफी पैसे उसने तनुज को उधार दिए थे. अब वह बार-बार पैसे वापस मांग रहा था. इधर, पैसे को लेकर तनुज की नीयत खराब हो चुकी थी. वह चाहता था कि जो पैसे विवेक से लिए थे, उसे देना न पड़े और ओर विवेक की बची जमीन भी उसे मिल जाए. इसलिए उसने हत्या का प्लान बनाया.

SP सिटी आयुष विक्रम सिंह ने हत्याकांड का खुलासा किया. बताया कि विवेक मेरठ डिफेंस ऐनक्लेव में जीजा तनुज के यहां अपनी मां और बहन के साथ रहता था. तनुज पीएसी रुढ़की में ड्राइवर है. विवेक अपने माता, पिता का इकलौता बेटा था. पिता की मौत के बाद विवेक के नाम 40 बीघा जमीन थी. जबकि मां के नाम 18 बीघा जमीन थी. विवेक इस जमीन को बेचना चाहता था। लेकिन, इस पर तनुज को एतराज था. तनुज उस जमीन को अपने नाम कराना चाहता था. उसे साले को पुराने रुपए न लौटाने पड़े और सास की जमीन उसके नाम हो जाए, इसलिए तनुज ने विवेक की हत्या का प्लान बनाया. प्लान के अनुसार तनुज 20 अगस्त को घर से वैगनार लेकर ड्यूटी पर निकला. शाम को लौटते वक्त तनुज हाईवे पर साले विवेक को बुलाता है. यहां तनुज साले विवेक को अपने साथ लेकर सुभारती यूनिवर्सिटी के पास जाता है. जहां कार रोकर दोनों शराब पीते हैं. नशे की हालत में दोनों सिवाया टोल जाते हैं. इसी दौरान दोनों में रुपयों को लेकर कहासुनी होती है.

तनुज विवेक को लेकर दुल्हैड़ा रजवाहे पर जाता है. जहां पेशाब करने के बहाने गाड़ी से उतरता है, फिर विवेक को भी नीचे आने के लिए कहता है. जैसे ही विवेक पेशाब करने सड़क पर खड़ा होता है, जीजा तनुज पीछे से 315 बोर के तमंचे से गोली चला देता है. गोली पीठ मारी गई जो विवेक के पेट से होकर निकल जाती है. हत्या कर तनुज दोबारा पीएसी चला जाता है और इससे पहले तमंचा पास ही गन्ने के खेत में फेंक देता है. पीएसी जाकर तनुज अपनी पत्नी प्रीति को फोन करके नॉर्मल बातें करता है. घर जाकर रोजाना की तरह अपनी सास और पत्नी से विवेक के बारे में पूछता है.

पुलिस पहले पूरे मामले में विवेक के गुरुग्राम में रहने वाले दोस्त और गर्लफ्रेंड पर शक जता रही थी, लेकिन, घरवालों के मोबाइल कॉल और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी जीजा तक पहुंची. पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर उसकी निशानदेही पर तमंचा भी बरामद कर लिया है.

यह भी पढ़ें : मेरठ में धागा कारोबारी के घर 50 लाख की डकैती, बच्चे की कनपटी पर पिस्टल रख परिवार को बनाया बंधक, पुलिस चौकी से 100 मीटर की दूरी पर वारदात - thread trader house robbed

ABOUT THE AUTHOR

...view details