मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुरैना में दबगों की गुंडागर्दी से त्रस्त सरपंच ने परिवार सहित छोड़ा गांव, रिश्तेदार के घर में ली शरण - Morena dabangs beaten Sarpanch

मुरैना जिले के कोथरकलां में दबंगो से भयभीत विमुक्त जाति वर्ग के सरपंच ने गांव छोड़ दिया. सरपंच ने अपने परिवार सहित भिंड जिले में अपने एक रिश्तेदार के यहां शरण ली है. पुलिस ने दबंगों के खिलाफ मामला दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jun 7, 2024, 1:21 PM IST

Morena dabangs beaten Sarpanch
मुरैना में दबगों की गुंजागर्दी से त्रस्त सरपंच परिवार ने छोड़ा गांव (ETV BHARAT)

सरपंच परिवार ने छोड़ा गांव, रिश्तेदार के घर में ली शरण (ETV BHARAT)

मुरैना।मुरैना जिले के पोरसा जनपद के अंतर्गत आने वाले कोथर कला पंचायत में हरदेव बाल्मीकि सरपंच है. उस पर गांव के दिवाकर सिंह उर्फ बड़े तोमर तथा उसका भाई पिंकू तोमर दवाब बनाने लगे. सरपंच का आरोप है "दोनों भाई खुद सरपंची करना चाहते हैं. इसी वजह से दोनों भाई किसी न किसी तरह से उसे परेशान कर दो साल से सरपंची नहीं करने दे रहे हैं. विगत 3 मई को वह किसी काम से पोरसा जनपद कार्यालय गया था. यहां साधू सिंह चौराहे पर इन दोनों भाइयों ने उसे घेर लिया और जबरन उसे एक घर गए. यहां उसे बंधक बनाया गया."

बंधक बनाकर मारपीट का आरोप (ETV BHARAT)

बंधक बनाकर मारपीट का आरोप

सरपंच का आरोप है "बंधक बनाकर उससे मारपीट की गई. इसलिए अब उनकी प्रताड़ना से तंग आकर उसने गांव छोड़ने का निर्णय किया है. दो दिन पहले वह एक लोडिंग वाहन में सामान भरकर अपने परिवार सहित भिंड जिले के गोहद में अपने रिश्तेदारी में आ गया है." उधर, सरपंच ले गांव से पलायन करने की सूचना जैसे ही पुलिस अधिकारियों को लगी, उनके कान खड़े हो गए. पुलिस ने पूछताछ के लिए उसे थाने बुलाया है.

ये खबरें भी पढ़ें...

पत्नी ने कर दी ऐसी हरकत, पति को जाना पड़ गया थाने, बोला- "साहब मुझे बचा लो"

गुना में विधवा बहन को जबरदस्ती ले जा रहे थे दबंग, भाई ने रोका तो मार दी गोली, मौत

मारपीट का एक आरोपी गिरफ्तार

एसडीओपी रवि भदौरिया का कहना है "कौंथरकलां के सरपंच हरदेव बाल्मीक ने पोरसा पुलिस थाने मे शिकायती आवेदन गुरुवार को दिया है. सरपंच ने कुछ लोगों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने आरोपी दिवाकर तोमर को पूछताछ के लिए थाने बुलाया है. पड़ताल में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी." वहीं, ASP अरविंद ठाकुर ने बताया "पोरसा थाना पुलिस ने आरोपी पिंकू तोमर और बड़े उर्फ़ दिवाकर तोमर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. इसमें से एक आरोपी की गिरफ्तारी भी हो गई है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details