दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: वाल्मीकि जयंती आज, मंत्री हर्ष मल्होत्रा ने MCD के सफाई कर्मचारियों को किया सम्मानित

भगवान महर्षि वाल्मीकि की जयंती पर दिल्ली नगर निगम में सम्मान एवं स्वागत समारोह का आयोजन किया गया.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम के शाहदरा साउथ जोन कार्यालय परिसर में भगवान महर्षि वाल्मीकि के प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में एक भव्य सम्मान एवं स्वागत समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में पूर्वी दिल्ली के सांसद एवं केंद्रीय मंत्री हर्ष मल्होत्रा, पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम, शाहदरा ज़िलाध्यक्ष संजय गोयल, चेयरमैन संदीप कपूर, डिप्टी चेयरमैन संजीव कुमार सिंह, पूर्व मेयर निर्मल जैन, जोन उपायुक्त अंशुल सिरोही, निगम पार्षद एवं अनेक निगम अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

समारोह का उद्घाटन करते हुए मुख्य अतिथि हर्ष मल्होत्रा ने भगवान महर्षि वाल्मीकि को उनकी महत्ता और योगदान के लिए श्रृद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने कहा, “भगवान महर्षि वाल्मीकि ने हमें राम से परिचित करवाया है. अगर उन्होंने रामायण की रचना नहीं की होती, तो आज का समाज भगवान राम के जीवन से उतना परिचित नहीं होता.” उनका यह वक्तव्य महर्षि वाल्मीकि की शिक्षाओं और उनके कार्यों को सम्मानित करने की भावना को दर्शाता है.

मंत्री हर्ष मल्होत्रा ने MCD के सफाई कर्मचारियों को किया सम्मानित (ETV Bharat)

कार्यक्रम के दौरान शाहदरा साउथ जोन के चेयरमैन संदीप कपूर ने बताया कि MCD स्वच्छता कर्मचारी यूनियन की ओर से सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर विभिन्न वार्डों में तैनात लगभग 26 सफाई कर्मचारियों को उनके उत्कृष्ट कार्य हेतु सम्मानित किया गया.

उपायुक्त अंशुल सिरोही ने सफाई कर्मचारियों के नियमितीकरण की प्रक्रिया की जानकारी देते हुए कहा कि विभाग में तैनात 4-6 सफाई कर्मचारियों को पक्का किया गया है, साथ ही 33 कर्मचारियों के बिलों को पास कराने के लिए आवश्यक फाइल निगम मुख्यालय को भेजी गई है. उन्होंने बताया कि दिल्ली नगर निगम के आयुक्त अश्विनी कुमार का उद्देश्य है कि दिवाली से पहले सभी निगम अधिकारी और कर्मचारी एक खुशखबरी प्राप्त करें. इसके साथ ही, प्राइवेट कर्मचारियों को भी जल्द ही पक्का करने का आश्वासन दिया गया.

यह भी पढ़ें-MCD में 600 से अधिक अस्थायी सफाई कर्मचारियों की नौकरी पक्की, केजरीवाल ने दी बधाई

समारोह में बोलते हुए सिरोही ने कहा कि दीवाली से पहले सभी कर्मचारियों के बोनस और वेतन का भुगतान सुनिश्चित किया जाएगा. उन्होंने यह भी बताया कि निगम अधिकारियों द्वारा महीने में लगभग 10 सफाई कर्मचारियों को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया जाता है, जिससे वार्डों की साफ-सफाई बनी रहती है.

सभी सफाई कर्मचारी भेदभाव रहित होकर अपने-अपने वार्डों में तैनात रहकर साफ-सफाई पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जिससे वार्डों की स्वच्छता में निरंतरता बनी रहती है. हालांकि, कर्मचारियों के रुके हुए एरियर्स के जल्द ही जारी होने की उम्मीद की जा रही है.

यह भी पढ़ें-वर्ल्ड फूड डे 2024: फास्ट फूड को मिलेट्स से बने व्यंजन से करें रिप्लेस, डायटीशियन ने गिनाए फायदे

ABOUT THE AUTHOR

...view details