हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल के इन तीन जिलों में बजी खतरे की घंटी!, भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी - Himachal Monsoon

Meteorological Department issued yellow alert in Himachal Pradesh: मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शिमला, कांगड़ा और चंबा जिले में भारी बारिश हो सकती है, जिससे बाढ़ जैसे हालात पैदा हो सकते हैं. पढ़िए पूरी खबर...

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jul 7, 2024, 5:22 PM IST

Updated : Jul 7, 2024, 7:42 PM IST

हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग का अलर्ट
हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग का अलर्ट (ETV Bharat)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में कई हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है. बीते 24 घंटो के दौरान कांगड़ा, बिलासपुर, सिरमौर ओर शिमला में बारिश हुई है. वहीं, प्रदेश में आगामी 4 दिन भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. यही नहीं मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के शिमला, कांगड़ा और चंबा में भारी बारिश होने की आशंका को देखते हुए चेतावनी जारी की है.

भारी बारिश की आशंका को देखते हुए मौसम विभाग और प्रशासन ने लोगों से नदी, नालों और खड्डों के किनारों से दूर रहने की सलाह दी है. रविवार को शिमला सहित प्रदेश भर में आसमान में सुबह से बादल छाए रहे और दोपहर बाद कई हिस्सों में बारिश हो रही है. शिमला में दोपहर बाद हल्की बारिश हुई है. मौसम विभाग ने शिमला में आज भी भारी बारिश की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने कहा, "हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है. बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा भारी बारिश के चलते कांगड़ा, शिमला और चंबा में बाढ़ आने की भी आशंका है. प्रदेश में 11 जुलाई तक मौसम खराब रहेगा".

हिमाचल में इन जगहों पर हुई बारिश:हिमाचलप्रदेश में 24 घंटों के दौरान सबसे अधिक बारिश कांगड़ा जिला में दर्ज की गई है, जिसमें धर्मशाला में 214.6 मिमी, पालमपुर में 212.4 मिमी और कांगड़ा में 157.6 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है. सिरमौर के धौला कुआं में 70, बिलासपुर के बरठीं में 58.8, ऊना में 50.6, मंडी में 46.4 और चंबा के डलहौजी में 31 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है. लाहौल स्पीति के ऊंचाई वाले हिस्सों में भी हल्की बर्फबारी हुई है.

ये भी पढ़ें:पंडोह डैम से छोड़ा जा रहा 21400 क्यूसेक प्रति सेकेंड पानी, किनारे जाने से करें परहेज

Last Updated : Jul 7, 2024, 7:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details