दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली: साकेत इलाके में IGL गैस पाइपलाइन में लगी भीषण आग, दमकल विभाग ने पाया काबू - fire broke out in IGL gas pipeline

दक्षिण दिल्ली के साकेत इलाके में IGL गैस पाइपलाइन में भीषण आग लगने की सूचना मिली. दमकल कर्मियों ने लगभग 20 मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : May 31, 2024, 4:39 PM IST

IGL गैस पाइपलाइन में लगी भीषण आग
IGL गैस पाइपलाइन में लगी भीषण आग (Etv Bharat reporter)

साकेत इलाके में IGL गैस पाइपलाइन में लगी भीषण आग (etv bharat reporter)

नई दिल्ली: उत्तर भारत में भीषण गर्मी का सितम लगातार जारी है. देश की राजधानी दिल्ली में तापमान लगभग 50 डिग्री के पास पहुंच गया है. गर्मी के चलते मौसम विभाग के द्वारा राजधानी में गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, दूसरी तरफ भीषण गर्मी की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में आग लगने की घटनाएं भी सामने आ रही है.

ताजा मामला दक्षिण दिल्ली के साकेत पर्यावरण कॉम्प्लेक्स इलाके से सामने आया है, जहां IGL गैस पाइपलाइन में भीषण आग लग गई. स्थानीय लोगों ने दमकल विभाग को इसकी सूचना दी. जिसके बाद दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

दक्षिण जिले के डीसीपी अंकित चौहान ने बताया कि गुरुवार मध्य रात्रि में लगभग 1:40 बजे पर्यावरण कॉम्प्लेक्स साकेत दिल्ली के एक घर में आग लगने की सूचना पुलिस स्टेशन महरौली को मिली. मामले की गंभीरता को देखते हुए दमकल कर्मचारी मौके पर पहुंचे. जहां उन्हें पता चला कि घर के बाहर IGL गैस पाइपलाइन में आग लगी है. बहरहाल, दमकल की दो गाड़ियों ने कुछ ही समय में आग पर काबू पा लिया.

बता दें, IGL की एक टीम ने भी घटनास्थल का दौरा किया. हालांकि अभी स्पष्ट रूप से आग लगने का कारण नहीं पता चल सका है. लेकिन, देखने पर तकनीकी समस्या प्रतीत होती है. उन्होंने बताया कि इस पूरे घटनाक्रम में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. दमकल कर्मियों ने लगभग 20 मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया और एक बड़ी दुर्घटना होने से बचा ली.

ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details