हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव 2024: जानें पंचकूला की जनता का इलेक्शन मूड, बेरोजगारी-महंगाई के मुद्दे पर क्या है जनता की राय

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में बहुत कम समय ही शेष रह गया है. कभी भी लोकसभा चुनाव का बिगुल बज सकता है. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों की तैयारी तो पूरे जोर-शोर से चल रही है. लेकिन जनता ने चुनाव को लेकर क्या मन बनाया है. वो सरकार से कितना खुश है और 2024 में किसे सत्ता की कुर्सी पर बिठाना चाहती है, पंचकूला में की जनता से यही जानने की कोशिश की ईटीवी भारत की टीम ने. रिपोर्ट में जानिए जनता का इलेक्शन मूड क्या है.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Feb 17, 2024, 10:51 PM IST

Updated : Feb 18, 2024, 10:04 AM IST

Lok Sabha Elections 2024
पंचकूला की जनता का इलेक्शन मूड

लोकसभा इलेक्शन पर जनता का क्या है मूड?

चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सभी राजनीतिक व सियासी दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हैं. बूथ स्तर से लेकर शीर्ष मंडल तक बैठकों का दौर जारी है. भाजपा भी प्रदेश से लेकर केंद्रीय स्तर तक बैठक आयोजित कर रही है. मंत्री, मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत सभी नेता लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के लिए गहन मंथन करने में जुटे हैं.

जनता का इलेक्शन मूड: ईटीवी भारत ने भाजपा के दस साल के कार्यों/उपलब्धियों बारे पंचकूला में लोगों के बीच जाकर उनका इलेक्शन मूड जानने की कोशिश की. इस दौरान लोगों में भाजपा के कार्यों को लेकर मिला-जुला असर दिखाई दिया. लेकिन सबसे बड़ा सवाल बेरोजगारी और महंगाई का सामने आया. लोगों ने कहा कि कोरोना काल से अब तक रोजगार और महंगाई का संकट दूर नहीं हो सका है. वहीं, कुछ लोगों ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा इतने सालों से बन रहे गड्ढे भर दिए गए हैं. लेकिन सड़क बनना अभी बाकी है.

'युवाओं को मिले रोजगार': पंचकूला, सेक्टर 15 की मार्केट में खरीदारी करने पहुंची महिलाओं व पुरुषों ने कहा कि 'प्रदेश और देश से बेरोजगारी का संकट दूर नहीं हो सका है. प्रदेश सरकार हो या केंद्र सरकार युवाओं को रोजगार देना जरूरी है. क्योंकि बीए, एमए, बीएससी, एमएससी, यहां तक की पीएचडी कर चुके युवा भी बेरोजगार घूम रहे हैं'. लोगों ने बेरोजगारी को युवाओं के लिए अभिशाप बताया. उन्होंने उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार इस बारे चिंतन जरूर करेगी.

'चुनाव नजदीक आने पर खोली भर्तियां': पंचकूला की मार्केट में खरीदारी करने आए लोगों ने कहा कि 'भाजपा शासित प्रदेशों में चुनाव नजदीक आने पर ही भर्ती खोली जाती हैं'. उन्होंने कहा की 'प्रदेश सरकार द्वारा युवाओं को साढ़े चार साल तक नौकरी के अवसर प्रदान नहीं किए गए. लेकिन अब लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही विभिन्न विभागों में बंपर भर्ती खोली गई हैं'. लोगों ने कहा कि 'प्रदेश सरकार को युवाओं के सुखद भविष्य के लिए समय-समय पर सरकारी नौकरी के लिए भर्ती खोलनी चाहिए'.

'महंगाई पर नियंत्रण पाना जरूरी':बाजार पहुंची गृहणियों ने कहा कि 'केंद्र सरकार को महंगाई पर काबू पाने के लिए व्यापक योजना बनानी चाहिए'. उन्होंने कहा कि 'कोरोना काल से अब तक स्थिति जस की तस है और बजट लगातार गड़बड़ा रहा है'. गृहणियों ने कहा कि 'इसका सीधा असर उनकी रसोई पर पड़ा है, क्योंकि खानपान और अन्य आवश्यक वस्तुओं के दाम लगातार बढ़ते रहे हैं'.

'विकास कार्यों पर लोग संतुष्ट': पंचकूला में अधिकांश महिलाओं और पुरुषों ने प्रदेश की भाजपा सरकार और केंद्र सरकार के विकास कार्यों पर संतुष्टि जताई. उन्होंने कहा कि 'विभिन्न क्षेत्रों में विकास कार्य लगातार किए गए हैं'. उन्होंने कहा कि 'विकास कार्यों के संबंध में प्रदेश स्तर और केंद्र सरकार के स्तर पर काम किया जाता रहा है'. मोदी सरकार विकास पथ पर कार्य कर रही है और देश के लिए सकारात्मक कदम उठा रही है'.

ये भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव 2024: जानें फरीदाबाद की जनता का क्या है मूड

ये भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर जेजेपी ने दिल्ली में की अहम बैठक

Last Updated : Feb 18, 2024, 10:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details