मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लोकसभा चुनाव के रुझानों के बाद बदले कैलाश विजयवर्गीय के सुर, पहली बार राहुल गांधी की तारीफ - MP lok sabha election results 2024

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jun 4, 2024, 4:08 PM IST

मध्यप्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर बीजेपी क्लीन स्वीप करने जा रही है. रुझानों में बीजेपी ने काफी बढ़त बना रखी है. वहीं, इंदौर से बीजेपी के शंकर ललवानी ने 10 लाख से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है. खास बात ये हैं इंदौर में NOTA को दो लाख से ज्यादा वोट मिले हैं.

MP lok sabha election results 2024
कैलाश विजयवर्गीय ने की राहुल गांधी की तारीफ (ETV BHARAT)

भोपाल। मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के सुर कांग्रेस व राहुल गांधी के प्रति पहली बार बदले-बदले से दिखे. लोकसभा चुनाव के परिणामों के रुझान के बाद विजयवर्गीय ने कहा "राहुल गांधी को मेहनत का फल मिला है. राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्राओं के दौरान गांव-गांव में दौड़ लगाई. इस मेहनत का परिणाम सामने आया है." विजयवर्गीय का कहना है "अच्छे लोकतंत्र के लिए विपक्ष का भी मजबूत होना जरूरी है."

लोकसभा चुनाव के रुझानों के बाद बदले कैलाश विजयवर्गीय के सुर (ETV BHARAT)

पीएम मोदी के कारण एमपी में बीजेपी की बंपर जीत

बता दें कि दोपहर तक रुझानों के मुताबिक मध्य प्रदेश में भाजपा ने एकतरफा सभी सीटों पर क्लीन स्वीप कर कांग्रेस को करारी शिकस्त दी है. वहीं छिंदवाड़ा जैसी कांग्रेस की गढ़ रही सीट भी कांग्रेस से छीन ली है. इससे भाजपा खेमा में उत्साह का माहौल है. छिंदवाड़ा की जीत के रणनीतिकार रहे विजयवर्गीय ने एमपी में बीजेपी को मिल रही बंपर जीत का श्रेय पीएम मोदी को दिया. उनका कहना है कि बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं ने बहुत मेहनत की. जनता ने भी बीजेपी को हाथों हाथ लिया.

ALSO READ:

इंदौर में BJP के शंकर लालवानी 10 लाख से अधिक वोटों से जीते, नोटा का मिले 2 लाख के करीब मत

भारत की इंदौर लोकसभा सीट पर 2 लाख से ज्यादा वोटों के साथ NOTA का रिकॉर्ड, बीजेपी को छकाया

इंदौर में नोटा को मिले बंपर वोट पर क्या बोले

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा "मध्य प्रदेश में अमित शाह, नड्डा और मुख्यमंत्री मोहन यादव के कुशल नेतृत्व के कारण ही सभी 29 सीटों पर हमें जीत मिलने जा रही है. छिंदवाड़ा में जो रणनीति हमने बनाई वह सफल हुई. हालांकि कमलनाथ भी बड़े रणनीतिकार हैं लेकिन जनता ने हमें आशीर्वाद दिया है. इंदौर में नोटा को 2 लाख से ज्यादा वोट मिलने के सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा कि नोट से कई गुना बड़ी जीत इंदौर से बीजेपी प्रत्याशी शंकर लालवानी की है, जो करीब 10 लाख वोटो से जीतकर देश में जीत का सबसे बड़ा इतिहास बनाने जा रहे हैं. मध्य प्रदेश को डबल इंजन सरकार का फायदा मिलेगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details