मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पकड़ना था सांभर लेकिन जाल में फंस गया तेंदुआ, सहमे लोग, देखें डराने वाला वीडियो

सांवलमेंढा रेंज की सोपाला बीट में शिकार के लिए लगाए गए जाल में फंसा तेंदुआ. एसटीआर ओर मेलघाट टाइगर रिज़र्व की टीमें कर रहीं रेस्क्यू.

Leopard trapped in a trap set for hunting Sambhar
सांभर के शिकार के लिए लगाए गए जाल में फंसा तेंदुआ (Etv Bharat)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

बैतूल: दक्षिण वन मंडल की सांवलमेंढा रेंज की सोपाला बीट में रविवार को सांभर के शिकार के लिए लगाए गए जाल में तेंदुआ फंस गया. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है. मौके पर पहुंची टीम ने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की सूचना दी. जिसके बाद सतपुड़ा टाइगर रिजर्व ओर महाराष्ट्र के मेलघाट टाइगर रिजर्व की टीम रेस्क्यू के लिए रवाना हो गई थी.

तेंदुए को देखने के लिए जमा हो गई लोगों की भीड़

बताया जा रहा है कि सोपाल बीट के कक्ष क्रमांक 729 रिज़र्व फॉरेस्ट में अज्ञात व्यक्ति ने सांभर के शिकार के लिए जंगल मे जाल फैलाया था. जिसमें अचानक तेंदुआ फंस गया. जाल में लगी लोहे की रिंग तेंदुआ की कमर में कस गई है. ग्रामीणों की सूचना पर वन अमला मौके पर पहुंच गया है. तेंदुए को देखने के लिए आसपास लोगों की भीड़ जमा हो रही है. फिलहाल फील्ड स्टाफ ने घेराबंदी कर लोगो को उसके पास जाने से रोक दिया है. इधर अधिकारियों के मुताबिक मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र टाइगर प्रॉजेक्ट की रेस्क्यू टीमें निकल गई हैं जो जल्द ही मौके पर पहुंच कर तेंदुए का रेस्क्यू करेंगी.

सांभर के शिकार के लिए लगाए गए जाल में फंसा तेंदुआ (Etv Bharat)

ये भी पढ़ें:

फन उठा फुंफकारते OPD में घुसा घायल कालिया नाग, सबके छूटे पसीने, डरायेगा वीडियो

रिसोर्ट घूमने पहुंचा अजगर, कांप उठे टूरिस्ट, ऐसे हुआ खतरनाक सांप का रेस्क्यू

बिना मुंडेर के कुंए में गिरी लोमड़ी का वन अमले ने किया रेस्क्यू

दक्षिण वन मंडल की मुलताई रेंज के निर्गुड गांव में बिना मुंडेर के कुंए में एक लोमड़ी गिर गई. ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. वन विभाग की टीम ने जाल डालकर लोमड़ी को बाहर निकाला. लोमड़ी को सुरक्षित तरीके से रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया. कुएं से बाहर आते ही लोमड़ी जंगल की तरफ भाग निकली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details