बिहार

bihar

Watch Video: मोकामा के गांव में दिखा तेंदुआ जैसा दिखने वाला जानवर, घर से बाहर नहीं निकल रहे लोग

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 2, 2024, 11:15 AM IST

Updated : Feb 2, 2024, 12:04 PM IST

Leopard In Patna: बिहार के रोहतास के बाद अब पटना में तेंदुआ दिखने का मामला सामने आया है. गांव में लोगों ने इसका वीडियो बनाया है. वीडियो में दिख रहा है कि खेत में तेंदुआ जैसे दिखने वाला जानवर घूम रहा है. पढ़ें पूरी खबर.

मोकामा के गांव में दिखा तेंदुआ जैसा दिखने वाला जानवर
मोकामा के गांव में दिखा तेंदुआ जैसा दिखने वाला जानवर

मोकामा के गांव में दिखा तेंदुआ जैसा दिखने वाला जानवर

पटनाः बिहार के पटना में तेंदुआ जैसा जानवर दिखने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है. मामला जिले के मोकामा प्रखंड अंतर्गत दरियापुर पंचायत का है. गुरुवार को तेंदुआ जैसा कोई जानवर देखने को मिला है. जानवर आवसीय क्षेत्र में घूस आया है. आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी है. जिसके बाद वन विभाग की टीम आकर उसकी तलाश में जुटी हुई है.

वाइल्ड कैट होने की पुष्टि:लोगों ने बताया कि जो जानवर नजर आ रहा है वह बाघ है. हालांकि वन विभाग के कर्मियों ने वाइल्ड कैट होने की पुष्टि की है. लेकिन वन विभाग के द्वारा जब तक उसे पकड़ ना लिया जाए कुछ भी कहना मुश्किल है कि कौन सा जानवर है. शाम होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन को रोक दिया गया है. शुक्रवार की सुबह फिर से जानवर की तलाश शुरू कर दी गई है.

लोगों से खेत में नहीं जाने की अपीलः स्थानीय लोगों ने इसका वीडियो भी बनाया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कुछ लोग इसे तेंदुआ तो कुछ बाघ बता रहे हैं. बताया कि जंगल से भटककर इस इलाके में चला आया है. वहीं वन विभाग ने ग्रामीणों से अपील की है कि छोटे बच्चों को अकेले न छोड़े. कोशिश करें कि खेतों में अकेले न जाएं.

पिछले साल 9 लोगों को किया था घायलः वन विभाग ने बताया कि कहीं भी नजर पड़े तो स्थानीय थाना को जल्द सूचित करें. आपको बता दें कि एक साल पूर्व भी एक आदमखोर ने बिहार में 9 लोगों को जख्मी कर दिया था. एक बच्चे की मौत हो गई थी. जिसे पकड़ने में एक महीने का समय लग गया था. आखिर में उसे गोली मार दी गई थी.

यह भी पढ़ेंः5 घंटे तक बेडरूम में बंद रहा तेंदुआ, चकमा देकर ऐसे हुआ फरार, देखें रोंगटे खड़े कर देने वाला VIDEO

Last Updated : Feb 2, 2024, 12:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details