राजस्थान

rajasthan

किरोड़ी मीणा अब फिर विधायक बन गए, सुबह मंत्री थे, मंत्री पद को लेकर अटकलें तेज - Kirori Lal Meena resignation

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 13, 2024, 3:40 PM IST

राजस्थान सरकार की कैबिनेट से इस्तीफा दे चुके किरोड़ी लाल मीणा सोशल मीडिया प्रोफाइल को लेकर चर्चा में हैं. सुबह जहां सोशल मीडिया प्रोफाइल पर कैबिनेट मिनिस्टर लिखकर एक बार फिर मंत्री पद संभालने के संकेत दिए थे, लेकिन कुछ ही घंटों में इसे हटाकर ये बता दिया कि प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ के दावे के बाद भी अभी सब कुछ समान्य नहीं है.

किरोड़ी मीणा ने सोशल मीडिया से मंत्री पद हटाया
किरोड़ी मीणा ने सोशल मीडिया से मंत्री पद हटाया (ETV Bharat Jaipur)

किरोड़ी मीणा पर मदन राठौड़ का बयान (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर : प्रदेश में भाजपा के विधायक किरोड़ीलाल ऐसे विधायक हैं जो सुबह तो कैबिनेट मिनिस्टर थे और दोपहर होते-होते विधायक बन गए. किरोड़ी का सोशल मीडिया प्रोफाइल बार-बार बदल रहा है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ के बोलने के बावजूद अपने ट्विटर पेज पर खुद को विधायक बता किरोड़ी लाल मीणा ने ये संकेत दे दिए कि अब भी सब कुछ उतना सामान्य नहीं है, जितना बताया जा रहा है. एक तरफ जहां मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भारी बारिश से उत्पन्न हुई स्थिति को देखने के लिए जिन क्षेत्रों में हवाई सर्वे कर रहे हैं, उसी क्षेत्र का किरोड़ी लाल मीणा सड़क मार्ग से दौरा कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर बदलती रही पार्टी :दरअसल, किरोड़ी लाल मीणा ने आज अपने सोशल मीडिया एक्स पर सुबह एक बार फिर खुद को कैबिनेट मिनिस्टर बताया था. इसके बाद ये अटकलें लगाई जाने लगी कि नए प्रदेश अध्यक्ष की समझाइश के बाद मीणा अब मान गए हैं और अपना इस्तीफा वापस ले लेंगे, लेकिन कुछ घंटों बाद फिर किरोड़ी ने प्रोफाइल से वापस कैबिनेट मिनिस्टर हटा लिया. अब प्रोफाइल पर केवल विधायक सवाई माधोपुर लिखा हुआ है. सोमवार को बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ के किरोड़ी के जल्द कामकाज संभालने के बयान के बाद इस सियासी चर्चा को बल मिला था कि किरोड़ी इस्तीफा वापस लेंगे. मदन राठौड़ ने कहा था कि "किरोड़ीलाल मीणा जल्द ही मंत्री पद का कामकाज संभालेंगे. मेरी उनसे बात हुई है. उन्होंने भावनात्मक रूप से मंत्री पद से इस्तीफा दिया था, इसे स्वीकार नहीं किया गया है, ना ही इसे स्वीकार किया जाएगा."

इसे पढ़ें-मदन राठौड़ बोले- किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा स्वीकार नहीं, जल्द संभालेंगे काम - Rathore Targets Gehlot

सीएम आसमान से, तो मीणा जमीन पर रहे जायजा :पिछले दो दिनों से किरोड़ी लगातार प्रदेश में आपदा प्रबंधन की स्थिति का जायजा ले रहे थे. रविवार को किरोड़ी ने आपदा प्रबंधन के अतिरिक्त मुख्य सचिव सहित अन्य अधिकारियों से प्रदेश की स्थिति के बारे में बात की थी. वहीं, आज वे पूर्वी राजस्थान के कई जिलों मे जलभराव की स्थिति का जायजा लेने के लिए भी निकले हुए हैं. किरोड़ी लाल महवा (दौसा), वैर (भरतपुर), श्रीनगर (बूंदी), बयाना (भरतपुर), हिंडौन (करौली), करौली, गंगापुर सिटी (सवाई माधोपुर), सवाई माधोपुर में अतिवृष्टि के कारण जलभराव वाले इलाकों में सड़क मार्ग से दौरे पर है. जबकि कमोबेस इन्ही क्षेत्रों में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी हवाई सर्वे के जरिए जलभराव वाले क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं.

भरतपुर में किरोड़ी ने दिया ये बयान :बाढ़ के हालातों के बीच किरोड़ी लाल मीणा प्रभावित गांवों का दौरा करने भरतपुर पहुंचे. किरोडी मीणा ने बयाना क्षेत्र के कई बाढ़ प्रभावित गांव का दौरा कर वहां के लोगों से मुलाकात की. साथ ही नगला होंता पहुंचकर 7 मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया. इस दौरान मीडिया से बातचीत में किरोड़ी ने कहा कि"मैं आपदा मंत्री हूं " ऐसे में उन्होंने पहले ही बारिश में सावधानी को लेकर दिशा-निर्देश दिए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details