हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Apr 8, 2024, 8:25 AM IST

ETV Bharat / state

कांगड़ा में "सड़क, रेल और हवाई" तीनों मार्गों से लैस होगी टूरिस्ट प्लेसों की कनेक्टिविटी, मोदी के 10 साल के विकास कार्यों पर लड़ा जाएगा चुनाव - Kangra Lok sabha Election 2024

लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे उम्मीदवार जनता का वोट पाने के लिए उनसे अपनी बात रखकर उनका समर्थन और विश्वास हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं. कागंड़ा से बीजेपी उम्मीदवार राजीव भारद्वाज ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि इस बार चुनाव पीएम मोदी के 10 वर्षों के विकास कार्यों पर लड़ी जाएगी.

KANGRA LOK SABHA ELECTION 2024
कांगड़ा लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी राजीव भारद्वाज पत्रकारों से बातचीत करते हुए

कांगड़ा:नेता चुनाव के नजदीक आते ही जनता को अपनी ओर आकर्षित करने और उनका वोट पाने की भरपुर कोशिश में लग ही जाते है. उन्हें पता होता है कि वो विधायक या सांसद जनता की वोट से ही बनेंगे. ऐसे में उनका (जनता) का विश्वास जीतने के लिए हर तरह के पैंतरे अपनाते हैं. इसी में से एक है चुनावी वायदा. इस बार बीजेपी की टिकट पर कांगड़ा लोकसभा क्षेत्र से राजीव भारद्वाज चुनावी मैदान में है. जनता जनार्दन के बीच चुनावी वायदे कर उनका वोट और समर्थन हासिल करने में लगे हुए हैं.

मोदी के 10 वर्षों के विकास कार्य पर लड़ेंगे चुनाव
राजीव भारद्वाज ने बताया कि इस बार का चुनाव मोदी के 10 वर्षों के विकास कार्यों और उनके विश्व व्यापी छवि को ध्यान में रखकर लड़ा जाएगा. राजीव ने बताया कि मोदी सरकार ने चार वर्गों का विकास और उन्हें ताकत प्रदान की है. ये चार वर्ग महिला, युवा, किसान और गरीब हैं. कहा कि मोदी सरकार ने इन वर्गों के विकास और उत्थान के लिए कई कार्य किए. राजीव ने कहा कि जनता के पास इन्हीं मुद्दों को लेकर वोट मांगने जाएंगे.

डलहौजी में ट्रेन क्नेक्टिविटी को की जाएगी बेहतर
वहीं राजीव भारद्वाज से कांगड़ा लोकसभा में उनकी प्राथमिकताएं के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि डलहौजी को ट्रेन कनेक्टिविटी से जोड़ने का मुद्दा हर चुनाव में उठता रहा है. साथ ही लोगों की भी यह डिमांड है कि डलहौजी एक इंटरनेशनल टूरिस्ट प्लेस है, ऐसे में ट्रेन कनेक्टिविटी होने से बहुत सहूलियत होगी. वहीं उन्होंने कहा कि इसके अलावा पठानकोट को डलहौजी और खज्जियार से जोड़ना उनकी प्राथमिकता में होगी. उन्होंने कहा कि डलहौजी और खज्जियार इंटरनेशल टूरिस्ट प्लेस हैं. बेहतर कनेक्टिविटी से यहां ज्यादा से ज्यादा टूरिस्ट आएंगे औस इससे यहां के व्यापारि को भी लाभ मिलेगा.

टूरिस्ट प्लेसों को जोड़ा जाएगा हेला टैक्सी से
राजीव भारद्वाज ने कहा कि टूरिस्टों के लिए हेली टैक्सी की व्यवस्था के बारे में विचार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि डलहौजी, खज्जियार आदि में जितने भी टूरिस्ट प्लेस हैं, उनकों हेली टैक्सी से जोड़ा जाएगा. इससे टूरिस्ट कम समय में अधिक जगहों तक पहुंच पाएंगे. इस तरह से उन्होंने बताया कि कनेक्टिविटी के मामले में टूरिस्ट प्लेस को व्यवस्थित और सुविधाओं से लैस किया जाएगा. राजीव ने कहा कि सड़क, रेल और हवाई तीनों मार्ग से टूरिस्ट प्लेसों की कनेक्टिविटी लैस होगी.

चार जून को प्रदेश में बनेगी बीजेपी की सरकार
इस दौरान पूर्व स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि पूरे देश के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश में भी कांग्रेस पार्टी में जो पतझड़ की हवा चल रही है, वह अभी थमने वाली नहीं है. उन्होंने कहा कि शीघ्र ही कांग्रेस पार्टी पूरी तरह टूट जाएगी. पूर्व मंत्री ने दावा किया है कि चार जून को चुनाव परिणाम के बाद देश में और राज्य में बीजेपी की सरकार बनेगी.

ये भी पढ़ें:"कांग्रेस बागियों को उकसाने में प्रतिभा सिंह और विक्रमादित्य की रही अहम भूमिका, बाद में दोनों ने लिया यू-टर्न"

ABOUT THE AUTHOR

...view details