झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

भाजपा के कैंपेन के बाद झामुमो का पलटवार, रांची में लगाए बैनर और होर्डिंग, केंद्र से पूछे 07 सवाल - JMM hoardings in Ranchi

हेमंत सरकार के खिलाफ बीजेपी के प्रचार के बाद जेएमएम ने पलटवार किया है. जेएमएम ने केंद्र सरकार के वादों को लेकर बैनर लगाए हैं.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

JMM hoardings in Ranchi
झामुमो का बैनर (ईटीवी भारत)

रांची: 2024 के विधानसभा चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए भाजपा संवाद के विभिन्न माध्यमों पर "मिला क्या" अभियान चला रही है. अब इसी को लेकर झामुमो ने होर्डिंग और बैनर लगाकर भाजपा पर पलटवार किया है. सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफॉर्म पर हो रहे भाजपा के इस प्रचार का मुकाबला करने के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा रांची में दुर्गा पूजा के दौरान होर्डिंग और बैनर लगाकर केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा किए गए 07 वादों का प्वाइंटर बनाकर लोगों से सवाल पूछ रहा है.

झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय प्रवक्ता द्वारा राजधानी के कई चौक-चौराहों पर लगाए गए बैनर होर्डिंग्स में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और गांडेय विधायक कल्पना सोरेन की तस्वीरें छपी हैं. इस बैनर में नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा समय-समय पर जनता से किए गए 07 वादों का प्वाइंटर बनाकर भाजपा और मोदी सरकार से सवाल पूछे गए हैं.

बैनर को लेकर नेताओं के बयान (ईटीवी भारत)

ये हैं झामुमो के होर्डिंग्स के सात प्वाइंटर्स

  • 15 लाख बैंक खाते में आई क्या?
  • महंगाई कम हुई क्या?
  • देश में बुलेट ट्रेन चली क्या?
  • 100 स्मार्ट सिटी बना क्या?
  • काला धन वापस हुआ क्या?
  • देश के ऊपर से कर्ज का बोझ कम हुआ क्या?
  • किसानों की आय बढ़ी क्या?

झामुमो ने क्यों लगाए बैनर

साफ है कि इन बैनरों के जरिए जेएमएम जनता के उस वर्ग तक पहुंचना चाहता है जो शारदीय नवरात्रि के दौरान रांची में लगने वाले मेले या पंडाल के साथ-साथ दुर्गा पूजा देखने बड़ी संख्या में आते हैं. जेएमएम प्रवक्ता मनोज पांडेय का कहना है कि ग्रामीण जनता भाजपा की असलियत समझ रही है. ये बैनर इसलिए लगाए गए हैं ताकि शहरों और कस्बों में रहने वाले लोग भी भाजपा के झूठे वादों को समझ सकें.

नकारात्मक प्रचार में माहिर हैं झामुमो-कांग्रेस: दीपक प्रकाश

जेएमएम के केंद्र से 07 सवालों वाले बैनर पर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि ये लोग नकारात्मक प्रचार में माहिर हैं लेकिन राज्य की जनता हेमंत सरकार की विदाई का मन बना चुकी है. विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में डबल इंजन की सरकार बनेगी और इनके काले कारनामों की जांच होगी.

यह भी पढ़ें:

झारखंड की राजनीति में फर्जी कौन? भाजपा और झामुमो आमने-सामने - Jharkhand Politics

भाजपा के पंचप्रण को झामुमो ने बताया प्रपंच! घोषणा पत्र को बताया झामुमो-कांग्रेस की योजनाओं का कॉपी पेस्ट - BJP Manifesto

इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर राजद की किस मांग पर झामुमो ने कहा सबकुछ तय! पढ़ें रिपोर्ट - Seat sharing

ABOUT THE AUTHOR

...view details