झारखंड

jharkhand

सीएम हेमंत सोरेन ने नई दिल्ली में किया झारखंड भवन का उद्घाटन, पत्नी कल्पना सोरेन के साथ किया पारंपरिक नृत्य - Jharkhand Bhawan inauguration

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 3, 2024, 7:30 PM IST

Jharkhand Bhawan inauguration. सीएम हेमंत सोरेन ने नई दिल्ली में एक पारंपरिक कार्यक्रम के साथ झारखंड भवन का उद्घाटन किया. इस दौरान राज्य के मंत्रियों के साथ कई आला अधिकारी और विधायक भी मौजूद रहे.

JHARKHAND BHAWAN INAUGURATION
कलाकारों के साथ नृत्य करते सीएम हेमंत सोरेन, कल्पना सोरेन और जोबा मांझी (JharGov TV)

रांची:दिल्ली में सीएम हेमंत सोरेन ने झारखंड भवन का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली के लिए झारखंड भवन काफी खास है. दिल्ली में कनॉट प्लेस के बंगला साहिब रोड में इस भवन का निर्माण कराया गया है.

आधुनिक सुविधाओं से लैस है झारखंड भवन

दिल्ली का झारखंड भवन अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है. झारखंड भवन के उद्घाटन के मौके पर राज्य की कला और संस्कृति की झलक पेश की गई. उद्घाटन कार्यक्रम में मांडर-नगाड़े की थाप पर पारंपरिक गीतों के साथ नृत्य भी किया गया. नृत्य बेहद शानदार था. इस दौरान अन्य कलाकारों के साथ सीएम हेमंत सोरेन, उनकी पत्नी कल्पना सोरेन और सांसद जोबा मांझी ने भी पारंपरिक नृत्य किया.

उद्घाटन कार्यक्रम में ये हुए शामिल

उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान झारखंड के मंत्री रामेश्वर उरांव, सत्यानंद भोक्ता, मिथिलेश ठाकुर, बेबी देवी, हफीजउल अंसारी, इरफान अंसारी, दीपक बिरुआ, रामदास सोरेन, सांसद जोबा मांझी, महुआ माजी, विधायक कल्पना सोरेन, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय के अलावा मुख्य सचिव एल खियांग्ते और कई आला अधिकारी मौजूद थे.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और रघुवर दास ने किया था भूमि पूजन

झारखंड भवन का भूमि पूजन 2016 में तब की झारखंडी की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू के साथ झारखंड के तात्कालीन सीएम रघुवर दास ने किया था.

ये भी पढ़ें:

मुख्यमंत्री ने किया नए झारखंड भवन निर्माण का निरीक्षण, अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा भवन

देश के सबसे बड़े हाईकोर्ट का राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया उद्घाटन, जानिए उसकी खासियत

ABOUT THE AUTHOR

...view details