झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: पाकुड़ के तीन विधानसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना जारी, 29 अक्टूबर तक लिए जाएंगे नामांकन पत्र

पाकुड़ के तीन विधानसभा क्षेत्र पाकुड़, लिटीपाड़ा और महेशपुर में चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने अधिसूचना जारी की है.

jharkhand-assembly-election-2024-notification-issued-for pakur election
अधिसूचना जारी (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

पाकुड़: जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र सामान्य पाकुड़ एवं अनुसूचित जनजाति सुरक्षित लिटीपाड़ा और महेशपुर में अंतिम चरण में 20 नवंबर को चुनाव होना है. चुनाव को लेकर आज जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मनीष कुमार ने अधिसूचना जारी की है. समाहरणालय के सभागार में तीनों विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचित अधिकारी और पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में संवाददाता सम्मेलन के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने अधिसूचना जारी की है.

उन्होंने बताया कि अब प्रपत्र 6, 7 एवं 8 स्वीकार नहीं किए जाएंगे. नामांकन प्रपत्र 29 अक्टूबर तक जमा लिए जाएंगे और नामांकन वापस लेने की तिथि एक नवंबर तय की गई है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि 26 और 27 अक्टूबर को नामांकन की प्रक्रिया नहीं होगी. मौके पर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आदर्श आचार संहिता के दौरान नकद 13 लाख सहित 3 करोड़ 65 लाख रुपये के शराब और ड्रग्स जब्त किए गए हैं. आईटीबीपी की 4 कंपनी पाकुड़ जिले को मिली है, जिन्हें फ्लैग मार्च एवं चेक पोस्ट में लगाया गया है.

जानकारी देते जिला निर्वाचन पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक (ETV BHARAT)

उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 250 लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की गयी है. भयमुक्त माहौल में निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे. मतदाता भयमुक्त माहौल में मतदान करें, इसके लिए पुलिस मुस्तैद रहेगी. एसपी ने बताया कि सीमा से सटे सभी चेकपोस्ट में पुलिस पदाधिकारी और दंडाधिकारी तैनात हैं. आने-जाने वाले सभी वाहनों की जांच की जा रही है. इस दौरान पकड़े जाने वाले अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है.

ये भी पढ़ें:Jharkhand Election 2024: झारखंड में दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन शुरू, 29 अक्टूबर तक भरे जाएंगे नोमिनेशन पेपर

ये भी पढ़ें:झारखंड विधानसभा चुनाव में धन बल पर आयोग की सख्ती, कैश सहित करोड़ों का सामान जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details