बिहार

bihar

हेलो मम्मी.. दो लाख और बाइक के लिए रोज मारते हैं, अगले दिन कुआं के पास मिला विवाहिता का शव - Murder for dowry in Jamui

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 13, 2024, 4:05 PM IST

Murder In Jamui: जमुई में दहेज हत्या का मामला सामने आया है. जहां एक विवाहिता की संदिग्ध मौत हो गई है. उसकी शादी डेढ़ साल पहले हुई थी. मौत के बाद महिला के परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है. आगे पढ़ें पूरी खबर.

जमुई में दहेज के लिए हत्या
जमुई में दहेज के लिए हत्या (ETV Bharat)

जमुई: बिहार के जमुई में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति मेंलाश बरामद हुई है. मृतका के घरवालों ने ससुरालवालों पर दहेज में दो लाख और बाइक नहीं मिलने पर नवविवाहिता को मार डालने का आरोप लगाया है. चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र के पंजराडीह गांव की घटना बताई जा रही है. परिजनों ने बताया कि बेटी को रोज प्रताड़ित करते थे. नाराज ससुराल वालों ने महिला की गला घोंटकर हत्या कर दी. ससुराल वाले घर से फरार हैं.

मां से एक दिन पहले हुई थी फोन पर बात:झारखंड के गिरिडीह जिला अंतर्गत देवरी थाना क्षेत्र के चितरोकुरहा निवासी मृतका के पिता रविन्द्र राय ने बताया कि ससुरालवालों के द्वारा मारपीट की घटना बेटी ने फोन कर अपनी मां को कई बार बताई थी. इसको लेकर बेटी के घर आकर पंचायत भी हुई थी. इस दरम्यान बेटी को एक बच्ची भी हुई. बच्ची सात माह की है. गुरुवार को तीन बजे सुबह के करीब उससे बात हुई थी. तब भी उसने ससुराल वालों द्वारा मारपीट की बात बताई थी.

बेटी की हत्या कर शव को कुंआ पर छोड़कर फरार:दरअसल, बेटी से मैंने शुक्रवार को आने की बात कही थी, लेकिन शुक्रवार को अचानक गांव से पता चला कि मेरी बेटी की हत्या कर दी गई. जिसके बाद बेटी की ससुराल पहुंचे तो बेटी का शव घर के बगल कुंआ के पास पड़ा मिला. इस दौरान बेटी के गले पर जख्म का निशान थे. वहीं घटना के बाद मृतका की पति, सास, ससुर, ननद व नंदोशी सभी फरार हैं.

"मृतका के पिता द्वारा थाना में आवेदन दिया गया है. जिसमें दहेज के लिए बेटी की हत्या करने का आरोप ससुराल वालों पर लगाया. पिता ने छह लोगों पर केस दर्ज कराया है पुलिस मामले की छानबीन कर रही है."-सुबोध कुमार, चंद्रमंडीह थानाध्यक्ष

बेटी को दो लाख और बाइक का देते थे ताना: मृतका के पिता ने बताया कि वह अपनी बेटी ज्योति की डेढ़ वर्ष पूर्व जुमई जिले के चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र के पंजराडीह गांव निवासी अशोक राय के पुत्र भरत राय से शादी हुई थी. शादी के कुछ दिन बेटी ससुराल में ठीक ठाक रही. उसके बाद बेटी को सास, ससुर अशोक राय, पति भरत राय, देवर शत्रुध्न राय, ननद व नंदोशी वसंत राय के द्वारा बेटी को मायके से दहेज में दो लाख रुपये और बाइक का मांग कर लाने के लिये प्रताड़ित करने लगे.

छह लोगों को बनाया आरोपी: मृतक की पहचान पंजराडीह गांव निवासी भरत राय की 21 वर्षीय पत्नी ज्योति कुमारी के रूप में हुई है. वहीं स्थानीय ग्रामीणों की सूचना पर चंद्रमंडीह थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. इधर मृतका के पिता ने चंद्रमंडीह थाना में लिखित आवेदन देकर मृतका के पति भरत राय समेत 6 लोगों को आरोपी बनाया है.

ये भी पढ़ें

दहेज में बाइक व 2 लाख रुपए नहीं मिलने पर पत्नी को बेंगलुरु में छोड़कर पति फरार, दो बच्चा भी ले गया

मोटरसाइकिल के लिए गर्भवती पत्नी की हत्या! जमुई में लोभी पति का दिखा दैत्य रूप

Bihar Crime : 'नवादा में नवविवाहिता की हत्या, जमुई में गोईंठा के नीचे शव छिपाया'

Jamui News: दहेज में बाइक और 2 लाख रुपए नहीं देने पर नवविवाहिता की हत्या, छानबीन में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details