बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार के सभी मेडिकल कॉलेजों में हड़ताल कल, इमरजेंसी को छोड़कर सभी सेवाएं रहेंगी बाधित

प.बंगाल के आरजीकर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में IMA ने बंद बुलाया है जिसमें बिहार भी शामिल है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat
बिहार में डॉक्टरों की हड़ताल (ETV Bharat)

पटना : बिहार में मंगलवार को सरकारी मेडिकल कॉलेजऔर अस्पताल में हड़ताल रहेगी. IMA की ओर से ये बंद बुलाई गई है. इसलिए बिहार के चिकित्सक मंगलवार को दिन भर कार्य बहिष्कार पर रहेंगे. ओपीडी और रूटीन सर्जरी दिनभर बंद रहेगी और अस्पतालों में सिर्फ इमरजेंसी सेवा बहाल रहेगी.

बिहार में डॉक्टरों की हड़ताल : आईएमए बिहार की ओर से जानकारी दी गई है कि आर.जी.कार मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, कोलकाता के जूनियर चिकित्सक पिछले 10 दिनों से हड़ताल पर हैं. कॉलेज कैंपस में ड्यूटी के दौरान पिछले दिनों महिला चिकित्सक के साथ हुए बलात्कार एवं हत्या के मामले में अबतक न्याय नहीं मिलने एवं अस्पताल के डॉक्टरों की सुरक्षा में सुधार नहीं होने से नाराज हैं. जूनियर चिकित्सक पिछले 10 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे हैं, जिनमें कई चिकित्सकों की हालत अत्यधिक खराब हो चुकी है.

आरजीकर मेडिकल कॉलेज को लेकर हड़ताल: आईएमए बिहार ने बताया है कि आई.एम.ए. जूनियर डॉक्टर नेटवर्क और आई.एम.ए. मेडिकल स्टूडेंट नेटवर्क ने उनके आंदोलन के प्रति एकजुटता दिखाते हुए 15 अक्टूबर मंगलवार के दिन सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक पूरे देश के मेडिकल कॉलेजों में अनशन करने का निर्णय लिया है. आई.एम.ए. मुख्यालय और आई.एम.ए. बिहार राज्य शाखा उनके इस फैसले का पूर्ण समर्थन करता है साथ ही उनका साथ देने के लिए संकल्पित है.

डॉक्टर के साथ हुआ था रेप के हत्या : पश्चिम बंगाल के आरजीकर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर के साथ रेप के हत्या कर दी गई थी. इस मामले में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों पर भी हमले हुए थे. जिसके बाद डॉक्टरों ने आरजीकर मेडिकल कॉलेज में पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए हड़ताल शुरू कर दी. आश्वासन के बावजूद आज तक पीड़ित डॉक्टर को न्याय नहीं मिलने से डॉक्टर काफी नाराज हैं और एक बार फिर समर्थन में एकदिवसीय हड़ताल पर जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details