हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

आने वाले समय में धर्मपुर को मिल सकती बड़ी जिम्मेदारी, सीएम सुक्खू ने दिए संकेत

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jan 25, 2024, 3:54 PM IST

Mandi News: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि आने वाले समय में मंडी जिले के धर्मपुर को बड़ी जिम्मेदारी सकती है. पढ़ें पूरी खबर...

Mandi News
Mandi News

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

मंडी: आने वाले समय में मंडी जिले के धर्मपुर को बड़ी जिम्मेदारी सकती है. इस बात के संकेत धर्मपुर में आयोजित हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह के उपरांत मीडिया अनौपचारिक बातचीत के दौरान सीमए ने यह संकेत दिए हैं. सीएम सुक्खू ने कहा कि भविष्य के गर्त में क्या छिपा है इसकी जानकारी उन्हें भी नहीं है, लेकिन राजनीति में कभी भी किसी को आगे आकर प्रतिनिधित्व करने का मौका मिल सकता है.

हमीरपुर में 5 प्रभावित परिवारों को दी गई जमीन:वहीं, सीएम सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में आपदा प्रभावितों के पुनर्वास के लिए सरकार पूरी तरह से वचनबद्ध है. सरकार के द्वारा चरणबद्ध तरीके से सभी आपदा प्रभावितों को आर्थिक रूप में मदद की जा रही है. जिन प्रभावितों के पास जमीन उपलब्ध नहीं है उन्हें भी सरकार की ओर से जमीन उपलब्ध करवाई जा रही है. हमीरपुर जिले में 5 प्रभावित परिवारों को जमीन दे दी गई और प्रदेश के अन्य जिलों में प्रभावितों को जमीन उपलब्ध कराने की प्रक्रिया जारी है.

मार्च पास्ट की सलामी लेते हुए सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू.

सरकाघाट कॉलेज में एमएससी जूलॉजी की घोषणा: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने धर्मपुर में आयोजित राज्य स्तरीय राज्यत्व समारोह में धर्मपुर को बड़ी सौगातें दी हैं. उन्होंने धर्मपुर की लंबे समय की मांग पर यहां पर डीएसपी ऑफिस दिया है. वहीं, संधोल व धर्मपुर को नगर पंचायत बनाने की भी घोषणा की है. इसके अलावा मिनी सचिवालय के लिए संधोल और धर्मपुर को डेढ़-डेढ़ करोड़ की राशि दी है. उन्होंने नागरिक अस्पतालों धर्मपुर और टीहरा को भी 50 -50 लाख रुपये की घोषणा की है. सरकाघाट कॉलेज में एमएससी जूलॉजी की घोषणा की गई है. इसके अलावा बाबा कमलाहिया मंदिर सुंदरीकरण के लिये तीन करोड़ देने की घोषणा, धर्मपुर क्षेत्र के लिए करोड़ों की घोषणाएं की हैं.

नए मतदाताओं को दिए वोटर कार्ड:वहीं, इससे पूर्व सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह की अध्यक्षता करते हुए अपने संबोधन में सभी प्रदेश वासियों को 54वें पूर्ण राज्यत्व दिवस की बधाई दी. डिग्री कॉलेज मैदान में आयोजित पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह में तिरंगा फहराकर, भव्य मार्च पास्ट की सलामी ली. धर्मपुर विधायक चंद्रशेखर ने इस अवसर पर सीएम सुक्खू को अयोध्या राम मंदिर का मिनिएचर व उनकी पत्नी को बाबा कमलाहिया का मिनिएचर भेंट किया. वहीं, सीएम ने मंच से नए मतदाताओं को देश हित में निष्पक्ष और निर्भीक होकर मतदान करने की शपथ दिलाने के साथ नए मतदाताओं को वोटर कार्ड की प्रदान किए.

ये भी पढ़ें-Himachal Statehood Day: 25 जनवरी का वो ऐतिहासिक दिन, आसमान से गिर रही थी बर्फ और रिज से हुई घोषणा ने जीत लिया हर किसी का दिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details