हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

काजा में राष्ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता, दूसरे दिन लद्दाख की टीम रही विजेता

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jan 20, 2024, 6:52 PM IST

Lahaul Spiti Ice Hockey Competition: हिमाचल प्रदेश के काजा में इन दिनों राष्ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता चल रहा है. इस प्रतियोगिता के दूसरे दिन पहला मैच पुरुष वर्ग में यूटी लद्दाख और महाराष्ट्र के मध्य मैच खेला गया, जिसमें लद्दाख की टीम ने जीत हासिल की.

National Ice Hockey Competition
काजा में राष्ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता

लाहौल स्पीति:हिमाचल प्रदेश में लाहौल स्पीति जिले के काजा में राष्ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता चल रही है. यह प्रतियोगिता 19 जनवरी से 24 जनवरी तक होगी. प्रतियोगिता के दूसरे दिन महिला वर्ग की 11वीं एवं पुरुष वर्ग की 13वीं राष्ट्रीय आइस हॉकी चैंपियनशिप 2024 में चार मैच आयोजित किए गए. जिसमें शनिवार को पहला मैच पुरुष वर्ग में यूटी लद्दाख और महाराष्ट्र के मध्य मैच खेला गया. जिसमें यूटी लद्दाख की टीम ने एकतरफा जीत हासिल की.

काजा में राष्ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता

इस मैच में यूटी लद्दाख की ओर से 31 गोल किए गए. वहीं, महाराष्ट्र की टीम खाता भी नहीं खोल पाई. दूसरा मैच पुरुष वर्ग में हिमाचल प्रदेश और राजस्थान के मध्य खेला गया, जिसमें हिमाचल प्रदेश ने रोमांचक जीत हासिल की. हिमाचल प्रदेश की टीम ने 27 गोल किए, लेकिन राजस्थान टीम ने शून्य गोल किया.

आइस हॉकी में महिला वर्ग में पहला मैच आईटीबीपी और हिमाचल प्रदेश के मध्य खेला गया, लेकिन हिमाचल प्रदेश की टीम एक ही गोल कर पाई. जबकि आईटीबीपी ने 7 गोल करके बढ़त अंतिम पल तक बनाई रखी और जीत हासिल की. वहीं, दूसरा मैच तेलंगाना और राजस्थान के बीच खेला गया, जिसमें तेलंगाना ने दो गोल किए. जबकि राजस्थान की टीम एक भी गोल नहीं कर पाई.

राष्ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता में पहुंचे एसडीएम हर्ष अमरेंद्र सिंह नेगी ने कहा चैंपियनशिप में हर मैच काफी रोमांचक हो रहा है. स्थानीय लोगों के साथ-साथ पर्यटक भी मैच का भरपूर आनंद ले रहे हैं. सभी खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है.

ये भी पढ़ें:Winter Youth Olympics का आगाज, हिमाचल के साहिल ठाकुर इकलौते भारतीय खिलाड़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details