हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सीएम सुक्खू कल आएंगे शिमला, 12 जुलाई को होगी कैबिनेट की बैठक...कई मामलों पर होगी चर्चा - Himachal cabinet meeting

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jul 9, 2024, 7:50 PM IST

कल हिमाचल प्रदेश में तीन विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए कल मतदान होगा. अब सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू सहित चुनाव प्रचार में जुटे सभी कैबिनेट मंत्री अब फ्री हो चुके हैं. कल सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू भी शिमला वापस लौट आएंगे. ऐसे में सीएम ने 12 जुलाई को कैबिनेट बैठक बुलाई है. बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा होगी.

12 जुलाई को होगी कैबिनेट की बैठक
12 जुलाई को होगी कैबिनेट की बैठक (ईटीवी भारत)

शिमला: हिमाचल में विधानसभा की तीन सीटों के लिए कल मतदान होगा. ऐसे में पिछले कई दिनों से चुनाव प्रचार में डटे सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू बुधवार को शिमला वापस लौट आएंगे. वहीं, 12 जुलाई कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है. ये बैठक सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में शिमला स्थित राज्य सचिवालय में होगी, जिसमें सरकार जनहित में कई महत्वपूर्ण फैसले ले सकती है. इस बैठक में शिक्षा विभाग में हो रही जेबीटी और टीजीटी की बैच वाइज भर्ती मामले को भी कैबिनेट की बैठक में चर्चा के लिए लाया जा है.

प्रदेश में जेबीटी और टीजीटी की बैच वाइज भर्ती प्रक्रिया लंबे समय से चल रही है, लेकिन अभी तक नियुक्तियां नहीं दी गई हैं. वहीं, अगर कैबिनेट में इसको लेकर कोई निर्णय होता है तो प्रदेश में हजारों युवाओं को सरकारी क्षेत्र में रोजगार का मिल सकता है, जिसके लिए युवा लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं.

बल्क ड्रग पार्क पर चर्च संभव

कैबिनेट की बैठक में ऊना जिला में बनने जा रहे बल्क ड्रग पार्क को लेकर भी चर्चा संभव हैं. इसकी वजह ये है कि बल्क ड्रग पार्क में स्ट्रैटेजिक पार्टनर राज्य सरकार होने को लेकर फैसला लिया गया था. इसलिए सरकार के हिस्से का पैसा देने के लिए कैबिनेट में मामला जा सकता हैं. इसी तरह से भर्ती के रूल्स को लेकर भी चर्चा भी कैबिनेट में होने की संभावना है. पुलिस भर्ती के लिए लोक सेवा आयोग को एजेंसी बनाया गया है, लेकिन लोकसेवा आयोग रूल्स में कई कमियां देख रहा है. ऐसे में संभव है कि नियमों में कुछ संशोधन करना पड़े, जो कि सरकार के अधिकार क्षेत्र में आता है. ऐसे में इस मामले को कैबिनेट में लाया जा सकता है.

बता दें कि प्रदेश में विधानसभा की तीन सीटों देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ में 10 जुलाई को मतदान होना है। ऐसे में अब सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू सहित चुनाव प्रचार में जुटे सभी कैबिनेट मंत्री अब फ्री हो गए हैं. इसको देखते हुए भी विधानसभा उपचुनाव के नतीजों के घोषित होने से एक दिन पूर्व कैबिनेट की मीटिंग रखी गई हैं.

ये भी पढ़ें:विधानसभा उपचुनाव में 2 प्रत्याशियों ने लिया नाम वापस, अब 13 उम्मीदवारों के बीच होगा मुकाबला

ABOUT THE AUTHOR

...view details