हरियाणा

haryana

हरियाणा में बारिश जारी, चंडीगढ़ में दो दिन से बरस रहे बदरा, कई शहरों में बिजली गिरने का अलर्ट - Haryana Weather Report

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Aug 15, 2024, 9:27 AM IST

Haryana Weather Report: हरियाणा में बीते कुछ दिनों से तेज बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश का अलर्ट आज, गुरुवार को भी जारी किया है. वहीं, चंडीगढ़ में कल से तेज बारिश जारी है. आज, गुरुवार सुबह से चंडीगढ़ में तेज बारिश शुरू हो गई. खबर में विस्तार से जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

Haryana Weather Report
Haryana Weather Report (Etv Bharat)

चंडीगढ़:हरियाणा में बीते कुछ दिनों से तेज बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश का अलर्ट आज, गुरुवार को भी जारी किया है. वहीं, चंडीगढ़ में कल से तेज बारिश जारी है. आज, गुरुवार सुबह से चंडीगढ़ में तेज बारिश शुरू हो गई. चंडीगढ़ में लगातार दो दिनों से हो रही वर्षा के चलते तापमान में गिरवाट दर्ज की गई है. शहर में 28 डिग्री के आसपास अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है.

इन शहरों में बरसेंगे बादल: मौसम विभाग के मुताबिक, हरियाणा में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही है. खराब मौसम को देखते हुए भिवानी, तोशाम, भवानी खेड़ा, हांसी, हिसार, नारनौद, जगाधरी, छछरौली, पंचकूला में बिजली गिरने की संभावनना है. आज इन शहरों में गरज-चमक के साथ बदरा बरसने की संभवावना जताई गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, फतेहाबाद, जींद, रोहतक, बहादुरगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, भिवानी, चरखी दादरी, महेंद्रगढ़, यमुनाननगर, अंबाला, नारायणगढ़ में भी बादल छाए हुए हैं. इन शहरों में हल्की बारिश के आसार है.

कौन से शहर में कितनी हुई बारिश: मौसम विभाग के अनुसार सबसे ज्यादा बारिश महेंद्रगढ़ में हुई. यहां वर्षा का आंकड़ा 22 एमएम रिकॉर्ड किया गया. इसके अलावा, जींद में झमाझम बारिश हुई, यहां 20 एमएम बारिश दर्ज की गई है. वहीं, अंबाला, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, पानीपत और पंचकूला जिलों में हल्की बूंदाबांदी हुई. अन्य जिलों में बारिश नहीं हुई, हालांकि बादल छाए रहे. अगस्त से पहले हरियाणा में मानसून सूखा पड़ा था. लेकिन अगस्त आते-आते मानसून एक्टिव है और कई इलाकों में हुई मूसलाधार बारिश से काफी नुकसान भी हुआ है.

ये भी पढ़ें:हरियाणा के इन जिलों में होगी तेज बारिश, गुरुग्राम में सबसे ज्यादा बरसे मेघा - Heavy rain alert in Haryana

ये भी पढ़ें:हरियाणा में 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, कई जगह बाढ़ जैसे हालात, स्कूल-किसान-आमजन पर हैवी रेन का साइड इफेक्ट - Haryana Weather Report

ABOUT THE AUTHOR

...view details