राजस्थान

rajasthan

हरियाणा रोडवेज की बस केमिकल से भरे कंटेनर से टकराई, 25 लोग घायल - Bus Accident in kotputli

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 29, 2024, 6:11 PM IST

हरियाणा रोडवेज की बस हाइवे पर खड़े एक खराब कंटेनर में टकरा गई. ये हादसा जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग के प्रागपुरा थाने के पास बने फ्लाईओवर पर हुआ. हादसे में 25 सवारियां घायल हुई, जिनमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है.

रोडवेज की बस कंटेनर से टकराई
रोडवेज की बस कंटेनर से टकराई (ETV Bharat kotputli)

विराटनगर (कोटपूतली).जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग मार्ग पर पावटा में प्रागपुरा फ्लाईओवर पर एक केमिकल से भरे खराब कंटेनर से हरियाणा रोडवेज की बस ओवरटेक करते समय टकरा गई. दुर्घटना के बाद रोडवेज में सवार सवारियों की चीख पुकार मच गई. हादसे के बाद कंटेनर से केमिकल रिसकर राजमार्ग पर फैल गया.

घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीण दौड़कर मौके पर पहुंचे और घायलों को निकालने में जुट गए. ग्रमीणों ने घटना की सूचना प्रागपुरा थाना पुलिस को दी. पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से घायलों को तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पावटा पहुंचाया. बस कंडक्टर सुदेश कुमार ने बताया कि बस जयपुर से गुडगांव जा रही थी. बस में 25 सवारियां मौजूद थी. राजमार्ग की फर्स्ट लाइन में ओवरटेक करते समय बस केमिकल से भरे खराब कंटेनर से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

इसे भी पढ़ें-राजस्थान के दौसा में दर्दनाक हादसा, अनियंत्रित होकर पलटी बस, एक की मौत, 24 से अधिक जख्मी - Road Accident In Dausa

प्रागपुरा थाने के ASI बहादुर सिंह ने बताया कि प्रागपुरा पुलिया पर एक खराब केमिकल से भरे कंटेनर से बस टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हुई है. दुर्घटना में चालक सहित दो गंभीर रूप से घायल सवारियों को चिकित्सकों ने रेफर कर दिया है. अन्य घायलों का इलाज जारी है. गर्मी के मौसम को देखते हुए प्रशासन ने दमकल को बुलवाकर केमिकल से भरे कंटेनर पर पानी की बौछार करवाई है. वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि नेशनल हाईवे पर सर्विस और मेंटेनेंस की जिम्मेदारी कंपनी की होती है. खराब केमिकल से भरे ट्रक को अगर समय रहते राजमार्ग से हटा दिया जाता, तो इस दुर्घटना को रोका जा सकता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details