हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

Haryana Live: तीनों निर्दलीय विधायक बीजेपी को दे सकते हैं समर्थन, नायब सैनी ने पीएम से की मुलाकात, दशहरे के दिन हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

Updated : 1 hours ago

Haryana Election Result 2024
Haryana Election Result 2024 (Etv Bharat)

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों में सूबे की जनता ने देश को हैरान कर दिया. चुनावी विश्लेषकों ने Exit Polls में हरियाणा के बारे में जो अनुमान लगाए थे, वो सारे गलत साबित हुए. चुनावी विश्लेषकों ने एग्जिट पोल में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत दिखाया था, लेकिन हुआ इसके उल्टा. हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 48 सीटों पर जीत दर्ज की. इसके अलावा कांग्रेस के खाते में 37 सीटें आई और इनेलो ने दो सीटों पर जीत दर्ज की. तीन सीटों पर अन्य उम्मीदवारों ने खाता खोला.

LIVE FEED

12:06 PM, 9 Oct 2024 (IST)

भ्रष्टाचार के दलदल में फंसी है आप पार्टी- नायब सैनी

दिल्ली: हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा "आप एक ऐसी पार्टी है जो भ्रष्टाचार के दलदल में फंसी हुई है। वे कांग्रेस से भी आगे हैं। आप और कांग्रेस में एक समझ है - वे सीट बंटवारे के मुद्दे पर लड़े, अन्यथा वे लोकसभा चुनाव में एक साथ थे। लोगों ने समझ लिया है कि कांग्रेस भ्रष्ट है और आप उससे भी ज्यादा भ्रष्ट है। अगर हम कहें कि कांग्रेस आप से ज्यादा भ्रष्ट है - तो दोनों एक जैसे हैं..."

12:02 PM, 9 Oct 2024 (IST)

नायब सैनी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, बोले- संसदीय बोर्ड तय करेगा सीएम का चेहरा

नई दिल्ली: हरियाणा के CM नायब सिंह सैनी ने पीएम से मुलाकात के बाद कहा हरियाणा में भाजपा लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है. उन्होंने कहा "प्रधानमंत्री से शिष्टाचार भेंट हुई है। हरियाणा में हमारी जो प्रचंड जीत हुई है उसके बारे में मैंने प्रधानमंत्री मोदी को बताया है। मैंने प्रधानमंत्री को कहा है कि उन्हें हरियाणा के लोग बहुत प्यार और स्नेह करते हैं जिसका परिणाम है कि तीसरी बार हरियाणा में डबल इंजन की सरकार बन रही है।"

सीएम चेहरे पर नायब सैनी: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा "मेरी जो ड्यूटी थी वो मैने पूरी की है। यह(मुख्यमंत्री कौन होगा) हमारा संसदीय बोर्ड तय करेगा. विधायक दल अपना नेता चुनेगा, किसे चुनेगा या किसे नहीं चुनेगा ये उस पर है... हमारे यहां 'किंतु-परंतु' नहीं है... संसदीय बोर्ड का जो आदेश होगा वो मान्य होगा. उनका जो भी फैसला होगा वो सर्वमान्य है।"

12:01 PM, 9 Oct 2024 (IST)

अनिल विज का कांग्रेस पर निशाना

अंबाला: भाजपा नेता अनिल विज ने कहा, "अगर वे (कांग्रेस) चुनाव नतीजों को स्वीकार नहीं करते तो चुल्लू भर पानी में डूब मरें। जहां नतीजे तुम्हारे खिलाफ हों वहां EVM खराब है और जहां नतीजे तुम्हारे पक्ष में हों वहां EVM ठीक हैं।" AAP पर उन्होंने कहा, "मैंने बार-बार कहा है कि आम आदमी पार्टी का नाम बदलकर ज़मानत ज़ब्त पार्टी हो गया है।" दुष्यंत चौटाला की पार्टी को एक भी सीट न मिलने पर उन्होंने कहा, "ये अपनी-अपनी करनी और भरनी है। इसमें कोई कुछ नहीं कर सकता।"

11:59 AM, 9 Oct 2024 (IST)

तीनों निर्दलीय विधायक बीजेपी को दे सकते हैं समर्थन

सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है. हरियाणा के तीनों निर्दलीय विधायक भाजपा को समर्थन दे सकते हैं. दिल्ली में तीनों निर्दलीय विधायक धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात के बाद बीजेपी को समर्थन दे सकते हैं. तीन निर्दलीय विधायकों में देवेंद्र कादियान, सावित्री जिंदल और राजेश जून शामिल हैं.

9:57 AM, 9 Oct 2024 (IST)

पीएम से मुलाकात करेंगे नायब सैनी

कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और हरियाणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली दिल्ली रवाना हो गए हैं. दोनों दिल्ली में बीजेपी आलाकमान से मुलाक़ात करेंगे. कैबिनेट के गठन और शपथ ग्रहण समारोह को लेकर दोनों पीएम से मुलाकात करेंगे. पीएम से मुलाकात के बाद विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी. सूत्रों के हवाले से खबर है कि दशहरे के दिन शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है.

9:50 AM, 9 Oct 2024 (IST)

भाजपा नेता सुदेश कटारिया को बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली: भाजपा नेता सुदेश कटारिया पर केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने फिर विश्वास जताया है. भाजपा नेता सुदेश कटारिया को केंद्र में अहम जिम्मेदारी मिली है. उन्हें ऊर्जा मंत्रालय में पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन की मीडिया एजेंसी के मीडिया एडवाइजर की जिम्मेदारी मिली है. सुदेश कटारिया केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल के साथ अटैच हो गए हैं. सुदेश पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल और मुख्यमंत्री नायब सैनी के चीफ मीडिया कोऑर्डिनेटर रह चुके हैं. विधानसभा चुनाव के दौरान प्रदेश भर में सुदेश कटारिया ने कई दलित महासम्मेलन किए थे.

Last Updated : 1 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details