हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला में हुई ओलावृष्टि, तापमान में गिरावट, इस दिन तक खराब रहेगा मौसम - Himachal Weather News In Hindi

HIMACHAL WEATHER: हिमाचल प्रदेश में मौसम ठंडा-ठंडा कूल-कूल हो गया है. शिमला में सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे और दोपहर को अचानक मौसम ने करवट बदली और जमकर ओलावृष्टि हुई. इसके अलावा ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ के फाहे भी गिरे हैं. पढ़ें पूरी खबर और जानें कब तक खराब रहेगा मौसम...

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Mar 31, 2024, 3:14 PM IST

HAILSTORM IN SHIMLA
शिमला में ओलावृष्टि.

शिमला:हिमाचल प्रदेश में रविवार को कई हिस्सों में जमकर बारिश ओलावृष्टि और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है. मौसम विभाग की ओर से आज येलो अलर्ट जारी किया है. राजधानी शिमला में सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे और दोपहर को अचानक मौसम ने करवट बदली और जमकर ओलावृष्टि हुई. इसके अलावा ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ के फाहे भी गिरे हैं. जिससे तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है और ठंड में भी इजाफा हुआ है. प्रदेश में आगामी दो दिन मौसम साफ रहेगा, जबकि 3 अप्रैल से 6 अप्रैल तक फिर मौसम खराब बना रहेगा.

शिमला में ओलावृष्टि.

6 अप्रैल तक खराब रहेगा मौसम

मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने कहा कि आज प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश अंधड़ के साथ ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है, जबकि ऊपरी हिस्सों में हल्की बर्फबारी भी हुई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2 दिन तक मौसम साफ रहेगा, लेकिन 3 अप्रैल से दोबारा से प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है जिसके चलते 6 अप्रैल तक फिर से मौसम खराब बना रहेगा. इस दौरान भी निचले हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश ओलावृष्टि होने की संभावना है, जबकि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में हो रही बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी के चलते तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की जा रही है.

शिमला में ओलावृष्टि.

4 एनएच सहित 172 सड़कें यातायात के लिए ठप

दो दिनों से लाहौल स्पीति में हुई बर्फबारी के चलते जनजीवन फिर से अस्त व्यस्त हो गया है. लाहौल स्पिति में बर्फबारी के चलते 118 सड़कें यातायात के लिए ठप हो गई, जबकि अन्य जिलों में भी बारिश के चलते सड़कें अवरुद्ध हुई हैं. इसके अलावा भारी बारिश तूफान से 662 बिजली के ट्रांसफार्मर पूरे प्रदेश में ठप हो गए. जिसके चलते कई क्षेत्र अंधेरे में डूबे हुए हैं. वहीं, बिजली विभाग बिजली बहाल करने में जुटा हुआ है.

शिमला में ओलावृष्टि.

ये भी पढ़ें-जयराम ठाकुर ने कंगना रनौत से की मुलाकात, लोकसभा चुनाव को लेकर बनाई रणनीति - Jairam Thakur Meet Kangana Ranaut

ABOUT THE AUTHOR

...view details