बिहार

bihar

तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से आरजेडी की ओर से गोपी किशन लड़ेंगे चुनाव, लालू यादव ने की घोषणा - Gopi Kishan

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 11, 2024, 8:27 PM IST

लालू यादव ने तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से गोपी किशन के नाम की घोषणा कर दी है. इस सीट पर आरजेडी के गोपी किशन चुनाव लड़ेंगे, वहीं जेडीयू की ओर से भी अभिषेक झा का नाम भी लगभग तय है. इस बात की जानकारी पिछले महीने खुद अभिषेक झा ने ट्वीट के माध्यम से संकेत करके किया था. पढ़ें पूरी खबर-

आरजेडी नेता गोपी किशन
आरजेडी नेता गोपी किशन (आरजेडी नेता गोपी किशन)

पटना : राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव की सहमति के बाद तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल के अधिकृत उम्मीदवार गोपी किशन को बनाया गया है. बता दें कि लालू यादव ने गोपी किशन के नाम पर मुहर लगा दिया है.

आरजेडी से प्रत्याशी घोषित, जेडीयू का भी नाम तय : तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से जदयू के तरफ से अभी तक नाम की घोषणा नहीं की गई है. लेकिन जेडीयू के प्रवक्ता अभिषेक झा की उम्मीदवारी तय मानी जा रही है.

अभिषेक झा हो सकते हैं जेडीयू से उम्मीदवार: अभिषेक झा की दावेदारी को लेकर भी पिछले महीने ही चर्चा तेज हो गई थी, क्योंकि अभिषेक झा की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात हुई थी. उन्होंने खुद अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से मुख्यमंत्री के साथ उनके मुलाकात की जानकारी साझा की थी. पिछले 1 महीने से अभिषेक झा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र वोटर लिस्ट काम में जुटे हुए हैं.

रिक्त पद के लिए होगा चुनाव : तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से देवेश चंद्र ठाकुर विधान पार्षद चुने गए थे. लेकिन 2024 विधानसभा चुनाव में सीतामढ़ी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद निर्वाचित हुए हैं, इसीलिए उन्होंने तिरहुत स्नातक से अपना इस्तीफा दे दिया था. उन्हीं के इस्तीफा के कारण हुई रिक्त सीट पर अब चुनाव हो रहा है. देवेश चंद्र ठाकुर बिहार विधान परिषद के सभापति रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details