बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 7, 2024, 9:36 PM IST

ETV Bharat / state

सावधान..! कहीं आपके घर भी नर मुंड और हड्डी लेकर तो नहीं पहुंच रहा तांत्रिक, कर सकता है बड़ा कांड - Gopalganj fraud

TANTRIK IN GOPALGANJ : गोपालगंज में पुलिस ने एक तांत्रिक को गिरफ्तार किया है. तांत्रिक के पास पुलिस ने दो मानव खोपड़ी और हड्डी के अलावा कई झाड़फूंक के सामान, तंत्र मंत्र के किताब बरामद किया गया है. आरोपी ने तंत्र-मंत्र से अनहोनी करने का डर दिखाकर रुपये ठगी का काम करता था. फिलहाल गिरफ्तार तांत्रिक से पुलिस पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. पढ़ें पूरी खबर.

गोपालगंज में तांत्रिक
गोपालगंज में तांत्रिक (ETV BHARAT)

गोपालगंज: आज के समय में भी ऐसे कई लोग हैं जोतंत्र-मंत्र के चक्कर मेंफंस जाते हैं. ढोंगी बाबा अपनी चिकनी-चुपड़ी बातों में फंसाकर महिलाओं को ऐसा चूना लगाते हैं कि वो जिंदगीभर इससे बाहर नहीं निकल पाते. वहीं बिहार के गोपालगंज के भोरे थाना क्षेत्र के लामीचौर गांव में छापेमारी कर पुलिस ने एक तांत्रिक को गिरफ्तार किया है.

गोपालगंज में तांत्रिक गिरफ्तार: गोपालगंज के प्रशिक्षु डीएसपी संदीप कुमार ने बताया कि भोरे थाना क्षेत्र के गोपी छापर गांव की एक लड़की ने थाना में लिखित आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई गई थी. जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया गया. तांत्रिक के पास पुलिस ने दो मानव खोपड़ी और हड्डी के अलावा कई झाड़फूंक के सामान, तंत्र मंत्र के किताब बरामद किया गया है.

गोपालगंज में तांत्रिक गिरफ्तार (ETV BHARAT)

अनहोनी का डर दिखाकर करता था ठगी: प्रशिक्षु डीएसपी ने बताय कि आरोपी ने तंत्र-मंत्र से अनहोनी करने का डर दिखाकर रुपये ठगी का काम करता था. फिलहाल गिरफ्तार तांत्रिक से पुलिस पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि ढोंगी तांत्रिक के चक्कर में ना पड़े और ठगी के शिकार होने से बचे.

"पुलिस ने एक तांत्रिक बाबा को गिरफ्तार किया है. वह भोली-भाली लड़कियों से ठगी करता था. आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. उसके आस से नरमुंड और हड्डी के अलावा कई सामान बरामद किये गये हैं."-संदीप कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी

झारखंड का रहने वाला तांत्रिक बाबा: गिरफ्तार तांत्रिक की पहचान झारखंड के पाकुड़ जिले के मालपाड़ी ओपी के रहमतपुर गांव निवासी हुसैन शेख के 40 वर्षीय पुत्र हाबीब शेख के रूप में की गई. पुलिस ने बताया कि भोरे थाना क्षेत्र के गोपी छापर गांव एक लड़की तांत्रिक के चक्कर में पड़ गई. दरअसल, तांत्रिक लामीचौर बाजार में शोखा बाबा के नाम से प्रचलित हासिफ शेख एक किराये के मकान में रहकर तंत्र मंत्र का मायाजाल फैला कर लोगों को अपने झांसे में ले रहा था.

लाखों रुपये ठगी के फिराक में था बाबा:बताया जाता है ढोंगी बाबा के चक्कर में लड़की भी पड़ गई. भोरे थाना में दिए गए आवेदन में पीड़िता ने बताया है कि तीन बार में ढोंगी बाबा ने 1 लाख दस हजार रुपये की ठगी कर ली. लड़की बाबा के चुंगल से निकलने की कोशिश करने लगी, तो तांत्रिक उस पर दो लाख और लाने का दवाब बनाने लगा. उसने आसिफ शेख के खिलाफ डायन एक्ट में प्राथमिकी दर्ज राई.

ये भी पढ़ें

गोपालगंज में 50 लाख की ठगी करने वाला 15 हजार इनामी गिरफ्तार, 5 साल बाद कार्रवाई

Gopalganj News: हरिद्वार का तांत्रिक बताकर महिला का देखा हाथ, इसके बाद जेवर लेकर हुआ फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details