बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : May 31, 2024, 5:31 PM IST

ETV Bharat / state

जमुई में वज्रपात की चपेट में आने से बच्ची की मौत, घर से शौच के लिए निकली थी - Thunderclap in Jamui

Lightning in Jamui: जमुई में घर से शौच के लिए निकली बच्ची की वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गई. घटना जिले के सोनो प्रखंड के छुछनरिया पंचायत में हुआ. जहां घटना के बाद पहुंची पुलिस ने मृतका के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए जमुई सदर भेज दिया है.

lightning in Jamui
जमुई में वज्रपात की चपेट में आने से बच्ची की मौत (Etv Bharat)

जमुई: बिहार के जमुई जिले में मौसम के बदले मिजाज ने जहां लोगों को गर्मी से राहत दी. वहीं, आकाशीय बिजली कहर बनकर कई इलाकों में गिरी. इस दौरान जमुई में हुए व्रजपात की चपेट में आने 9 वर्षीय बच्ची की मौत हो गयी. घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

गांव में अचानक आई आंधी: मिली जानकारी के अनुसार, जिले के सोनो प्रखंड के छुछनरिया पंचायत स्थित पंजिया गांव में अचानक आई तेज आंधी ओर बारिश के साथ वज्रपात में एक 9 वर्षीय बच्ची सौनम कुमारी की मौत हो गई. वज्रपात से हुई मौत की सुचना पाकर मौके पर पहुंची चरका पत्थर थाना की पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम के लिए जमुई सदर अस्पताल भेज दिया है. इधर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

जोरदार गरज के साथ ठनका गिरा: बताया जा रहा कि 9 वर्षीय सौनम कुमारी शौच करने बहियार गई थी. तभी अचानक तेज आंधी ओर बारिश के बीच जोरदार गरज के साथ ठनका गिर गया, जिसकी चपेट में आने से उसकी मौत हो गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार सौनम कुमारी खेरा प्रखंड के एक गांव से अपने मामा घर ग्राम पंजीया आई थी.

किसानों को सावधान रहने की अपीलः मौसम विभाग ने कहा कि बारिश के दौरान बड़े पेड़ और बिजली के खंभे के पास नहीं रहें क्योंकि वज्रपात इसी के आसपास होता है. खुले में रहने के बजाय पक्के मकान में शरण लें. मौसम सामान्य होने के बाद ही किसानों से खेत में जाने की अपील की है.

गर्मी से परेशान हैं लोग :वैसे बता दें कि बिहार के ज्यादातर जिलों में लोग गर्मी से परेशान हैं. 40 डिग्री के आसपास तापमान रहने के कारण लोगों का जीना मुहाल है. वैसे मौसम विभाग के अनुसार 19-20 मई से फिर से बारिश के आसार हैं.

इसे भी पढ़े- आकाश से गिरी मौत, मुंगेर में वज्रपात से एक की मौत, चार गंभीर रूप से झुलसे - Death By THUNDERCLAP

ABOUT THE AUTHOR

...view details