दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

1 अक्टूबर से इंदिरापुरम में नगर निगम वसूलेगा टैक्स, 70 करोड़ से होंगे विकास कार्य - Indirapuram Development Works

इंदिरापुरम में नगर निगम 15 दिन के अंदर विकास कार्य शुरू करेगा. गाजियाबाद नगर निगम आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने इंदिरापुरम में 15 दिन के भीतर विकास कार्य शुरू करने का निर्णय लिया है.

1 अक्टूबर से इंदिरापुरम में नगर निगम वसूलेगा टैक्स
1 अक्टूबर से इंदिरापुरम में नगर निगम वसूलेगा टैक्स (Etv Bharat)

नई दिल्ली/गाजियाबाद:इंदिरापुरम हैंडओवर को लेकर नगर निगम लगातार कवायद कर रहा है. नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने कार्य प्रारंभ करने को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें संपत्ति विभाग और टैक्स विभाग को तेजी से कार्य करने के लिए निर्देश किए गए हैं. 1 अक्टूबर से लेकर आगामी वित्तीय वर्ष तक टैक्स वसूली के लिए भी संबंधित विभाग को कहा गया है.

नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने बताया कि गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की पहली किस्त आने के बाद तत्काल प्रभाव से कार्य प्रारंभ करने के लिए निर्देश दिए हैं. इसके लिए सभी विभागीय अधिकारियों को अपने-अपने विभाग संबंधित डॉक्यूमेंट और कार्य योजना साझा करने के लिए दो दिन दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि निगम द्वारा इंदिरापुरम का हैंडओवर लेने के उपरांत की सभी अकाउंट संबंधित कार्यवाही पूर्ण कर ली गई है.

विक्रमादित्य सिंह मलिक के मुताबिक, प्रथम चरण में 70 करोड़ से इंदिरापुरम क्षेत्र में कार्य प्रारंभ करने की योजना बनाई गई. इसमें निर्माण विभाग, उद्यान विभाग, जलकल विभाग और प्रकाश विभाग को एस्टीमेट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं. प्रमुख सड़कों के साथ-साथ वार्डों की आंतरिक मार्गों को सुधारा जाएगा. जलकल विभाग को सीवर लाइन मेंटेनेंस करने की योजना बनाने के लिए कहा है. स्वास्थ्य विभाग को इंदिरापुरम क्षेत्र में एमआरएफ सेंटर बनाने के लिए भी कहा गया है. साथ ही 8500 वर्ग मीटर जमीन पर सॉलिड वेस्ट निस्तारण प्रक्रिया के लिए कार्यवाही करने के लिए भी निर्देश किए गए हैं.

आगामी 15 दिन के भीतर निगम के समस्त विभाग अपने-अपने कार्यक्षेत्र में इंदिरापुरम एरिया में कार्य प्रारंभ करेंगे. इसके लिए प्रमुख कार्यों का चिह्निकरण करने के लिए अधिकारी भी इंदिरापुरम में निरीक्षण प्रारंभ करेंगे. नगर आयुक्त द्वारा इंदिरापुरम निवासियों के लिए कई नई योजनाओं को लाने के लिए भी अधिकारियों से चर्चा की गई. जिसमें क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण समाप्त करने पर योजना बनाई गई. उद्यान विभाग को इंदिरापुरम क्षेत्र स्थित ग्रीन बेल्ट तथा पार्कों में प्रमुखता से ध्यान देने के लिए माली और अन्य टीम लगाने के लिए भी कहा गया.

ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details