बिहार

bihar

वायनाड लैंडस्लाइड में बिहार के 4 लोग लापता, वैशाली के 3 व्यक्ति समेत 138 लोगों की मिसिंग लिस्ट जारी - Wayanad landslide

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 8, 2024, 1:14 PM IST

Wayanad Landslide Update: वायनाड जिला प्रशासन ने चूरलमाला भूस्खलन आपदा में लापता लोगों की सूची जारी की है. इसमें में कुल 138 लोगों के नाम शामिल हैं. इस सूची में बिहार के भी चार लोगों के नाम शामिल हैं. साधु पासवान, विजिनेश पासवान रंजीत कुमार और बिजनेसिया पासवान बिहार के चार लोगों को लिस्ट में लापता के रूप में चिह्नित किया गया है.

वायनाड लैंडस्लाइड में बिहार के 4 लोग लापता
वायनाड लैंडस्लाइड में बिहार के 4 लोग लापता (AFP)

वैशाली:केरल केवायनाड में 30 जुलाई को कुदरत का कहर टूटने से कई लोगों की जान चली गई. वायनाड के विनाशकारी भूस्खलन में मरने वालों की संख्या 414 पहुंच गई है. वहीं 150 से अधिक लोग लापता हैं. बचाव अभियान दसवें दिन भी जारी है. बुधवार को जिला प्रशासन ने वायनाड प्राकृतिक आपदा में लापता 138 लोगों की ड्राफ्ट सूची जारी की है.

जिला प्रशासन ने जारी की सूची (Official website)
जिला प्रशासन ने जारी की सूची (Official website)

वायनाड लैंडस्लाइड में बिहार के 4 लोग लापता: वायनाड जिला कलेक्टर डीआर मेघश्री ने कहा कि ड्राफ्ट सूची जिला प्रशासन की आधिकारिक वेबसाइट https://wayanad.gov.in/, जिला कलेक्टर के सोशल मीडिया अकाउंट और कलेक्ट्रेट के नोटिस बोर्ड आदि पर उपलब्ध है. लापटा लोगों की सूची सहायक कलेक्टर गौतम राज के नेतृत्व में बनाई गई है. इस लिस्ट में बिहार के चार लोगों के साधु पासवान, विजिनेश पासवान, रंजीत कुमार और बिजनेसिया पासवान के नाम भी शामिल हैं.

वायनाड भूस्खलन के बाद की तस्वीर (AFP)

इस फोन नंबर पर दें लापता की जानकारी:चूरलमाला भूस्खलन और मुंदक्कई भूस्खलन आपदा में लापता व्यक्तियों की सूची अपडेट करने के लिए आम जनता 8078409770 फोन नंबर पर सूचना दे सकती है. सूचना जुटाने में सहायता के लिए जिला साइबर पुलिस भी मौके पर मौजूद है.

वायनाड भूस्खलन के बाद की तस्वीर (AFP)
वायनाड भूस्खलन के बाद की तस्वीर (AFP)

बिहार के ये चार लोग लापता:वायनाड के जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए लापता लोगों की सूची में कुल 138 नाम हैं. इनमें बिहार के अरुण पासवान के पुत्र बिजनेसिया पासवान, रामपुर चकलाला जंदाहा के रामढुल्न पासवान के पिता साधु पासवान और विजिनेश पासवान के नाम शामिल हैं. वहीं वैशाली के भगवानपुर निवासी भोला के भाई रंजीत कुमार भी लापता बताए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details