बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी में बड़ा हादसा! तालाब में डूबने से दादी-पोती सहित 4 की मौत, एक-दूसरे को बचाने में गयी जान

सीतामढ़ी में तालाब में डूबने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई है. घटना से गांव में कोहराम मच गया है.

People Drowned In Sitamarhi
सीतामढ़ी में तालाब में डूबने से मौत (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी से दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. जहां एक ही परिवार के चार लोगों की डूबने से मौत हो गई है. घटना बेला थाना क्षेत्र की है, जहां उसरैना टोला मोहनपुर गांव में गुरुवार की दोपहर एक ही परिवार के चार लोग एक दूसरे को बचाने के चक्कर में तालाब में डूब गए.

तालाब में नहाने के दौरान हादसा: घटना की जानकारी मिलते ही सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गए. मृतकों में तीन बच्चियां और एक महिला शामिल है. उनकी पहचान उसरैना टोला मोहनपुर गांव निवासी कमरुद्दीन अंसारी की बेटी 13 वर्षीय नाजिया खातून, 8 वर्षीय नासरीन खातून, 6 वर्षीय जैनव खातून और कमरुद्दीन की मां 60 वर्षीय सगीरा खातून के रूप में हुई है. दोपहर बाद तालाब से चारों का शव बरामद होने के बाद गांव में कोहराम मच गया है.

एक दूसरे को बचाने में मौत: घटना के बारे में सगीरा खातून के पति इस्लाम अंसारी ने बताया कि सभी गांव स्थित तालाब नहाने गए थे. तालाब में काफी फिसलन थी जिस वजह से पांव फिसलने के कारण इनमें से एक डूबने लगी. एक दूसरे को बचाने के क्रम में सभी डूब गए और मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार मरने वाली दादी-पोती थी.

"मैं दोपहर बाद जब घर आया, तो बच्चों और पत्नी को घर में नहीं देखा. इसके बाद उन्हें तलाशते हुए तालाब की तरफ गया. तालाब में चारों के शव को देखकर चिल्लाने हल्ला किया. इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से शव को तालाब से निकला गया और घटना की जानकारी पुलिस को दी गई."-इस्लाम अंसारी, मृतका का पति

पोस्टमार्टम कराने से इंकार: सूचना मिलने के बाद पहुंचे थानाध्यक्ष रमाशंकर कुमार ने कि चार के तालाब में डूबने की सूचना मिली थी. जानकारी मिलने पर पुलिस घटनास्थल पहुंची और शव को बरामद किया. पोस्टमार्टम कराने के लिए भेजा जाना था लेकिन परिजनों ने शवों का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया है. कागजी प्रक्रिया के बाद परिजनों को शव सौंप दिया गया है.

"तालाब में डूबने से चार लोगों की मौत हो गई है. सभी का शव बरामद कर लिया गया है. परिजनों ने शवों का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया है. कागजी प्रक्रिया के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है."-रमाशंकर कुमार, थानाध्यक्ष

ये भी पढे़ं:

ABOUT THE AUTHOR

...view details