झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लातेहार में वज्रपात की चपेट में आने से चार मजदूरों की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

लातेहार में वज्रपात की चपेट में आने से चार मजदूरों की मौत हो गई. वहीं दो मजदूर घायल हो गए, जिनका इलाज चल रहा है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

lightning in Latehar
कॉन्सेप्ट इमेज (ईटीवी भारत)

लातेहार: जिले के महुआडांड़ प्रखंड के ओरसा पंचायत में बुधवार की शाम पांच बजे बारिश के साथ अचानक हुई वज्रपात की घटना में चार मजदूरों की मौत हो गई. वहीं दो लोग घायल हो गए. मृतकों में संजय नगेसिया, लालू नगेसिया, रविशंकर नगेसिया, जितेंद्र लोहरा शामिल हैं. वहीं राजेश नगेसिया, पंचम लोहरा गंभीर रूप से घायल हैं. थाना प्रभारी अवनीश कुमार ने सभी मजदूरों की मौत की पुष्टि की है.

ग्रामीणों के अनुसार सभी मजदूर काम कर अपने गांव ओरसा लौट रहे थे. इसी बीच अचानक बारिश शुरू हो गई. बारिश से बचने के लिए सभी मजदूर पास में ही एक पुलिया के नीचे छिप गए. इसी दौरान अचानक वज्रपात हो गया. जिसमें सभी लोग घायल हो गए.

चार मजदूरों की मौत (ईटीवी भारत)

बाद में स्थानीय लोगों की मदद से काफी मशक्कत के बाद सभी को अस्पताल पहुंचाया गया. जहां डॉक्टरों ने चार मजदूरों को मृत घोषित कर दिया. जबकि दो घायल मजदूरों का इलाज चल रहा है.

सड़क नहीं होने से हुई परेशानी

इधर, स्थानीय ग्रामीण ने बताया कि वज्रपात के बाद सभी घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए तुरंत एंबुलेंस को बुलाया गया. लेकिन एंबुलेंस का गांव तक पहुंच पाना संभव नहीं था. इसलिए सभी घायलों को गांव से ही बोलेरो में बैठाकर नदी किनारे लाया गया. उसके बाद एंबुलेंस से घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया. जहां चार लोगों की मौत हो गई.

अस्पताल पहुंचे विधायक रामचंद्र सिंह

घटना की जानकारी मिलने के बाद विधायक रामचंद्र महुआडांड़ अस्पताल पहुंचे और मृतक व घायलों के परिजनों से मुलाकात की. विधायक ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि वे परिजनों को हर संभव मदद मुहैया कराएंगे.

यह भी पढ़ें:

गिरिडीह में वज्रपात ने ली महिला की जान, एक घायल

पलामू के छतरपुर में वज्रपात से दो लोगों की मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल - Lightning in Palamu

लातेहार में फुटबॉल खिलाड़ियों पर आसमान से गिरी बिजली, दो की मौत, 11 घायल - Lightning during football match

ABOUT THE AUTHOR

...view details