हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रिहायशी इलाके तक पहुंची धर्मपुर में जंगल की आग, एक दुकान और मकान जलकर राख - Dharampur Fire Incident

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : May 29, 2024, 3:57 PM IST

सोलन जिले के धर्मपुर में जंगल की आग रियाहशी इलाके में आग पहुंच गई है जिसकी चपेट में एक घर और दुकान आ गई है. आग लगने से धर्मपुर में हर ओर धुएं का गुब्बार उठ रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

कसौली: सोलन जिले के धर्मपुर में जंगल में लगी आग रिहायशी इलाके में पहुंच गई है. जंगल की आग ने एक घर और दुकान को अपनी चपेट में ले लिया है. आग लगने से धर्मपुर में काले धुंए का गुब्बार उठ गया है. वहीं, अग्निकांड के चलते लाखों रुपयों की संपत्ति के नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है. मौके पर अग्निशमन विभाग की टीम आग बुझाने का प्रयास कर रही है, लेकिन मकान के ऊपर गाड़ियों की रिपेयर की दुकान है और उसमें रखे सामान में भी आग पकड़ ली है, जिसके चलते फायर ब्रिगेड कर्मियों को आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा है.

एक घर और दुकान में लगी आग (ETV Bharat)

मिली जानकारी के मुताबिक धर्मपुर में जंगल की आग आज सुबह करीब 11:30 बजे रिहायशी इलाके की ओर आ गई. इससे पहले एक घर में आग लगी और उसके बाद घर के ऊपर बनी दुकान में आग लग गई. गनीमत यह रही कि घर के सभी लोग समय रहते सुरक्षित बाहर आ गए. वहीं, घटना के बाद स्थानीय लोगों ने इकट्ठे होकर आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग इतनी ज्यादा बेकाबू हो गई थी की लगातार भड़कती जा रही है. जिसके बाद सूचना मिलते ही मौके पर अभी अग्निशमन विभाग के दो फायर टेंडर मौजूद हैं, लेकिन आग पर अभी काबू नहीं पाया गया है.

धर्मपुर क्षेत्र में लगातार जंगल में आग लग रही है. इससे काफी नुकसान हो रहा है. मंगलवार देर शाम भी जंगल में आग लग जाने के कारण कालका-शिमला ट्रैक पर ट्रेन करीब डेढ़ घंटा लेट हो गई थी. यह ट्रेन जंगल में ही खड़ी रही. इससे यात्री काफी परेशान रहे. वहीं, अब यह आग रिहायशी क्षेत्र की ओर आ गई. धर्मपुर के पड़ाव के साथ एक मकान और घर को आग ने पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया है. अब तक तीन अग्निशमन की गाड़ियां आग बुझाने में लग चुकी हैं. आग पर करीब एक घंटे से काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है.

ये भी पढे़ं: कालका-शिमला रेलवे ट्रैक के आसपास आग में धधके वन, बीच जंगल में रोकनी पड़ी ट्रेन

ABOUT THE AUTHOR

...view details