उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

श्रीलंका से नेपाल जा रही फ्लाइट की लखनऊ में लैंडिंग - Flight landing in Lucknow

श्रीलंका से नेपाल जा रही फ्लाइट ने गुरुवार सुबह कोलंबो से काठमांडू के लिए उड़ान भरी थी.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा
चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (Photo credit: ETV Bharat)

लखनऊ :नेपाल के काठमांडू में मौसम खराब होने के चलते कोलंबो से नेपाल पहुंची श्रीलंकन एयरलाइंस के विमान की लैंडिंग नहीं हो सकी. एयरपोर्ट के ऊपर कई बार चक्कर काटने के बाद विमान को राजधानी स्थित चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतारा गया. करीब ढाई घंटे बाद काठमांडू का मौसम ठीक होने पर उसे रवाना किया गया. इसी तरह लखनऊ एयरपोर्ट पर आने जाने वाले कई विमान अपने तय समय से विलंबित रहे.



जानकारी के मुताबिक, नेपाल की राजधानी काठमांडू के लिए कोलंबो से सुबह 08ः19 बजे फ्लाइट रवाना हुई. श्रीलंकन एयरलाइंस की उड़ान (यूएल-181) को दोपहर नेपाल की राजधानी काठमांडू पर लैंड करना था, लेकिन जब यह विमान काठमांडू पहुंचा तो वहां का मौसम काफी खराब था. जिसके चलते काठमांडू एयरपोर्ट की एटीसी ने विमान को लैंडिंग की अनुमति देने के बजाए चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा के लिए डायवर्ट कर दिया. बताया जाता है कि इस विमान की दोपहर तकरीबन 01ः02 बजे चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंडिंग कराई गई. इस विमान के यात्रियों को विमान से बाहर आने की अनुमति नहीं दी गई, बल्कि एप्रन में रुके विमान में ही यात्री बैठे रहे. दोपहर करीब 15ः30 बजे मौसम ठीक होने पर विमान को चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से काठमांडू के लिए रवाना किया गया.


लखनऊ एयरपोर्ट पर आने जाने वाली कई उड़ान विलंबित :दुबई से लखनऊ सुबह 6:25 पर आने वाली फ्लाइट लगभग 1 घंटे विलंब 7:22 पर लखनऊ पहुंची. इसी तरह बेंगलुरु से लखनऊ 15:55 पर आने वाली इंडिगो की फ्लाइट 16:50 पर लखनऊ पहुंच सकी. मुंबई से एयर इंडिया एक्सप्रेस की 22:55 पर आने वाली विमान 00:33 मिनट पर आने की संभावना है. इसके अलावा आकाशा एयरवेज की बेंगलुरु से लखनऊ 18:00 बजे आने वाली विमान निरस्त कर दी गई.


लखनऊ एयरपोर्ट से सुबह दुबई की उड़ान 7:25 बजे के बजाय 8:54 पर उड़ान भर सकी. वहीं लखनऊ से 15:10 पर जयपुर जाने वाली इंडिगो की उड़ान 15:59 पर, लखनऊ से मस्कट जाने वाली ओमान एयर की विमान 15:00 के बजाय 16:07 पर, लखनऊ से बेंगलुरु जाने वाली इंडिगो की उड़ान 16:30 के बजाय 17:52 पर, लखनऊ से मुंबई जाने वाली आकाशा एयरवेज की विमान 17:25 के बजाय 18:18 पर, लखनऊ से बेंगलुरु जाने वाली इंडिगो की उड़ान 19:50 के बजाय 20:40 पर उड़ान भर सकी. लखनऊ से मुंबई जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की विमान 23:35 के बजाय 00:50 पर उड़ान भरने की संभावना है.



एयरपोर्ट प्रवक्ता ने बताया कि नेपाल में मौसम खराब होने के कारण श्रीलंका से आ रहे विमान को लखनऊ एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया, वहीं करीब 2 घंटे बाद विमान को पुनः नेपाल के काठमांडू के लिए भेज दिया गया. लखनऊ एयरपोर्ट पर आने जाने वाली कुछ उड़ानें भी विलंबित रहीं.

यह भी पढ़ें : दुबई से काठमांडू जा रही फ्लाइट की लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग, हवाई उड़ानों पर खराब मौसम का असर - flights rain impacts

यह भी पढ़ें : बनारस से नेपाल के लिए अब हफ्ते में 3 दिन फ्लाइट; किराया भी किफायती, टूरिस्ट बढ़े, मिल सकती है एक और उड़ान - Varanasi to Nepal flights

ABOUT THE AUTHOR

...view details