बिहार

bihar

पैरामिलिट्री फोर्स ने शहर में निकाला फ्लैग मार्च, आम जनता से बिना डर के मतदान करने की अपील - Lok Sabha Elections 2024

By ETV Bharat Bihar Team

Published : May 29, 2024, 6:37 PM IST

Flag march for Lok Sabha election: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में भयमुक्त और शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने अपने प्रयास काफी तेज कर दिए है. सूचना तंत्र को काफी मजबूत बनाया गया है. बुधवार को पटना से सटे नदवां में लोकसभा चुनाव को लेकर पैरामिलिट्री फोर्स के साथ संवेदनशील जगहों पर एरिया डोमिनेशन किया गया. आगे पढ़ें पूरी खबर.

पटना के नदवां में फ्लैग मार्च
पटना के नदवां में फ्लैग मार्च (ETV Bharat)

पटना:बिहार में अंतिम चरण के चुनाव की वोटिंग एक जून को होगी. इसके तहत आठ लोकसभा सीट पर मतदान होना है. नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद में वोट डाले जाएंगे. बुधवार को पटना के नदवां में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कन्हैया कुमार के साथ थानाध्यक्ष ललित विजय और पैरामिलिट्री फोर्स के साथ भयमुक्त निष्पक्ष स्वतंत्र रूप से मतदान करने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा एरिया डोमिनेशन किया गया.

नदवां में पारा मिलिट्री फोर्स का फ्लैग मार्च: मतदान से पहले चुनाव कराने आए पैरामिलिट्री फोर्स के द्वारा लगातार संवेदनशील जगहों पर फ्लैग मार्च करते हुए एरिया डोमिनेशन कराया जा रहा है. बता दें कि आगामी 1 जून को पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में चुनाव होना है. जिसको लेकर विधि व्यवस्था, सुरक्षा एवं अपराधियों पर नजर रखी जा रही है. भयमुक्त और निष्पक्ष रूप से चुनाव को लेकर एरिया डोमिनेशन किया जा रहा है ताकि जनता शांतिपूर्ण मतदान कर सके.

लोकसभा चुनाव को लेकर फ्लैग मार्च (ETV Bharat)

"आगामी 1 जून को मतदान होना है. इससे पहले सभी संवेदनशील इलाकों में पुलिस फोर्स के द्वारा एरिया डोमिनेशन किया जा रहा है ताकि मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो सके. पूरे मसौढ़ी अनुमंडल में अब तक तीन हजार लोगों को कार्रवाई की गई है."-ललित विजय, थानाध्यक्ष धनरूआ

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम : अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी-2 कन्हैया के द्वारा सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया है कि अपने-अपने इलाके में गुंडापंजी खोलकर सभी अपराधियों को गिरफ्तार करें. उन पर धारा 107, 112 की कार्यवाही करें. पूरे मसौढ़ी अनुमंडल में अब तक 3000 लोगों पर धारा 107 और 112 की कार्रवाई की गई है. बीते मंगलवार को 29 लोगों पर सीसीए एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है.

पटना की दोनों सीटों पर कड़ा मुकाबला: बता दें किपाटलिपुत्र लोकसभा सीट पर बीजेपी के रामकृपाल यादव के सामने आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती चुनाव लड़ रही हैं. हालांकि 2014 और 2019 में रामकृपाल को नजदीकी मुकाबले में जीत हासिल हुई थी. वहीं पटना साहिब सीट पर बीजेपी के रविशंकर प्रसाद के खिलाफ कांग्रेस ने पूर्व स्पीकर मीरा कुमार के बेटे अंशुल अविजित को टिकट दिया है. 1 जून को सातवें फेज में 8 सीटों पर वोट डाले जाएंगे.

ये भी पढ़ें

आखिरी रण में पलट गई पूरी बाजी! बिहार की 8 सीटों पर दिलचस्प हुई लड़ाई, जानें कौन किस पर भारी - bihar seventh phase

लोकसभा चुनाव में जब्त किए गए वाहन के चालकों को नहीं मिला खर्चा, घंटों सड़क जाम कर किया प्रदर्शन - Lok Sabha Election 2024

पटना के धनरूआ में पैरामिलिट्री फोर्स के साथ एरिया डोमिनेशन, भय मुक्त माहौल में मतदान करने की अपील - Patliputra Lok Sabha Seat

ABOUT THE AUTHOR

...view details