छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भिलाई स्टील प्लांट में फिर लगी आग, प्लेट मिल में प्रोडक्शन बंद, फैक्ट्री में मची अफरा तफरी - Fire in Bhilai Steel Plant

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Apr 11, 2024, 10:26 PM IST

भिलाई स्टील प्लांट के प्लेट मिल में अचानक आग लगने से हंगामा मच गया. आनन फानन में फायर फाइटर की टीम को बुलाया गया. आग की वजह से प्लांट का हुआ बड़ा नुकसान.

Fire in Bhilai Steel Plant
भिलाई स्टील प्लांट में लगी आग

भिलाई: स्टील प्लांट में फिर एक बार बड़ा हादसा हुआ है. फैक्ट्री की प्लेट मिल में आग लगने से प्रोडक्शन बंद हो गया है. आग लगते ही प्लांट में अफरा तफरी मच गई. आनन फानन में फायर ब्रिगेड की टीम को बुलाया गया. अग्निशमन दस्ते ने आते ही आग पर तेजी से काबू पाने की कोशिश शुरु कर दी. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. प्लांट में आग कैसे लगी अभी इसका पता नहीं चल पाया है.

भिलाई स्टील प्लांट में आग:आग लगने की वजह से प्लेट मिल में प्रोडक्शन बंद हो गया है. आगजनी की लगातार हो रही घटनाओं के बाद प्लांट प्रबंधन भी एक्शन में आ गया है. आग लगने की घटना की जांच अब सीजीएम स्तर के अधिकारी से कराई जाएगी. जांच अधिकारी को इसके लिए जिम्मेदारी भी प्लांट प्रबंधन ने सौंप दी है. जांच में ये पता लगाने की कोशिश होगी की आग लगने की वजह क्या है. प्लांट प्रबंधन ये कोशिश करेगा कि अगर किसी तरह की लापरवाही हुई है तो उसका जिम्मेदार कौन है. जांच में जो भी कर्मचारी या अधिकारी लापरवाही का दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सकती है.

कैसे लगी आग: लापरवाही के खिलाफ जांच होने की बात जैसे ही सामने आई है कर्मचारियों के हाथ पैर फूलने शुरु हो गए हैं. बताया जा रहा है कि बीएसपी के प्लेट मिल के रफिंग स्टैंड में आग लगी. आग लगने की वजह प्लांट में लगा टाई रॉड का टूटना बताया जा रहा है. टाई रॉड के टूटते ही हाईड्रोलिक आयल लीक होने लगा और और आग फैल गई. दो दिन पहले भी सी राउंड में ऐसा ही मामला सामने आया था. कहा जा रहा है कि आग से प्लांट को काफी नुकसान हुआ है. प्लेट मिल में अगले दो से तीन तक प्रोडक्शन ठप रहेगा.

भिलाई स्टील प्लांट में आग, छोटी सी चिंगारी से गैस पाइपलाइन में भीषण आग
BSP के RMP-2 में लगी आग, लाखों रुपये का नुकसान
बीएसपी में फिर हादसा , इस बार करोड़ों स्वाहा

ABOUT THE AUTHOR

...view details