बिहार

bihar

सहरसा में गैस सिलेंडर ब्लास्ट, एक ही परिवार के सात लोग जख्मी, 4 की हालत नाजुक

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 2, 2024, 7:08 AM IST

Gas Cylinder Blast In Saharsa: सहरसा में गैस सिलिंडर ब्लास्ट होने से एक ही परिवार के सात लोग जख्मी हो गए हैं, जिसमें चार की स्थिति नाजुक बनी हुई है. सभी जख्मी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सभी लोग शादी समारोह में शामिल होने के लिए कोलकाता से गांव आए थे. आगे पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

सहरसा: बिहार के सहरसा में शादी समारोह में शामिल होने कोलकाता से आए एक परिवार के सात बड़ा हादसा हो गया है. अचानक गैस सिलेंडर ब्लास्ट से एक परिवार के सात लोग जख्मी हो गए हैं. दरअसल गंगा चौधरी सपरिवार जलई ओपी क्षेत्र के गरौल गांव में आए थे, जहां 7 मार्च को उनके बेटे की शादी थी और तीन मार्च को तिलक समारोह का कार्यक्रम था. शादी में भोजन तैयार करने के लिए एक साथ कई गैस सिलेंडर मंगवाए गए थे उसी में एक सिलेंडर लीक कर रहा था जिसकी वजह से आग लग गई.

एक परिवार के सात लोग जख्मी: गैस लीकेज की वजह से आग चारो ओर फैल गई और सिलेंडर ब्लास्ट कर गया, जिससे एक साथ सात लोग जख्मी हो गए. जिसमें पांच महिला सहित सात लोग जख्मी हुए हैं. घटना में दूल्हा के पिताजी गंगाधर चौधरी भी शामिल है. सभी का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है. मौके पर एसडीपीओ एवं थानाध्यक्ष सहित बड़ी संख्यां में पुलिस बल मौजूद है. घटना को लेकर जख्मी के परिजन मोहन झा ने बताया कि सात लोग घायल है घर में शादी समारोह था उसी में शामिल होने सभी आये थे.

"गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने से एक ही परिवार के सात लोग घायल हो गए हैं, जिसमे चार की स्थिति नाजुक है. पूरा परिवार कोलकाता में रहता था, वहां से शादी समारोह में शामिल होने के लिए गांव आया था. गैस सिलिंडर लीक होने के कारण यह घटना हुई है."- मोहन झा, परिजन

चार की हालत नाजुक: घटना की सूचना पर सदर अस्पताल पहुंचे एसडीपीओ आलोक कुमार ने बताया कि "प्रथम दृष्टया यह सिलेंडर ब्लास्ट का मामला है. घटना जलई ओपी क्षेत्र के गरौल की है. मामले की जांच की जा रही है. सात लोग जख्मी है, जिसमे पांच महिला एवं दो पुरुष हैं. फिलहाल स्थिति का आंकलन किया जा रहा है. जख्मी का इलाज चिकित्सकों द्वारा किया जा रहा है."वहीं डॉक्टर कुमार ने बताया कि घटना गरौल की है, जहां सिलिंडर ब्लास्ट होने से लोग जख्मी हुए है. सभी का इलाज किया जा रहा है, चार की स्थिति गंभीर है.

"सभी जख्मी का इलाज सदर अस्पताल में चल है. चिकित्सकों द्वारा इलाज जारी है चार की स्थिति गंभीर है. गैस सिलेंडर के लीकेज की वजह से ये हादसा हुआ है."-डॉक्टर कुमार

पढ़ें-मुंगेर में चाय दुकान में आग लगने से फटा गैस सिलेंडर, झोपड़ीनुमा 6 दुकान जलकर राख, पिता समेत दो बच्चे झुलसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details