बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भतीजी की शादी के लिए 5 नवंबर को घर आने वाला था फहीम, कश्मीर में आतंकियों ने गोलियों से भून दिया

कश्मीर आतंकी हमले में वैशाली के फाहिमुन नासिर की मौत से परिवार में कोहराम मचा है. बूढ़ी मां तो रो-रोकर बेहाल है.

जम्मू कश्मीर आतंकी हमला में वैशाली के फहीम नासीर की मौत
जम्मू कश्मीर आतंकी हमला में वैशाली के फहीम नासीर की मौत (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

वैशालीः जम्मू कश्मीर आतंकी हमला में बिहार के तीन मजदूरों की मौत हुई. मरने वालों में वैशाली जिले के फहीम नासीर (55) भी शामिल हैं. वैशाली के कटहरा थाना क्षेत्र स्थित अबाबपुर गांव में फहीम की बूढ़ी मां का रो रोकर हाल खराब है. मां ने बताया कि 7 नवंबर को फहीम के भाई की बेटी की शादी तय थी. 5 नवंबर को फहीम वैशाली आने वाला था. इससे पहले उसकी मौत की खबर आती है.

बेटे के शव के इंतजार में मांः मौत की खबर पाकर परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. अपने बेटे का इंतजार करने वाली मां अब बेटे के शव का इंतजार कर रही है. मां इशरत खातून ने बताया कि उनका बेटा बीते 6 साल से कश्मीर में सेफ्टी मैनेजर के तौर पर काम करता था. इससे पहले गुजरात में प्राइवेट नौकरी करता था. बड़े भाई दिल्ली में नौकरी करता है.

मार्च में आया था घरः फहीम की पत्नी और चार बच्चे रांची में रहते हैं. दो लड़के और दो लड़की है. बड़े लड़के का इसी साल रांची में इंजीनियरिंग में एडमिशन हुआ है. घटना की जानकारी मिलने के बाद सभी लोग वैशाली के लिए आ रहे हैं. मां घर में अकेली रहती है. गांव के ढांढस बढ़ाने के लिए पहुंच रहे हैं. बताया जाता है कि इसी साल मार्च के महीने में फहीम नासिर घर आया था और फिर नवंबर में शादी में आने वाला था.

बिहार के तीन मजदूरों की मौतः बता दें कि रविवार की रात जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकियों ने टनल में काम करने वाले मजदूरों के कैंप पर हमला कर दिया था. इस घटना में एक डॉक्टर समेत 7 मजदूरों की मौत हो गयी थी. इसमें बिहार के तीन मजदूर शामिल थे. तीनों मजदूरों में फहमीन के अलावे मो. हनीफ और कलीम की भी मौत हुई है. इंदर यादव और मोहन लाल यादव घायल हैं.

सीएम ने जताया दुखः सोमवार को तीनों मजदूरों का शव पटना लाया गया. सीएम नीतीश कुमार ने इस घटना को लेकर दुख प्रकट किया. उन्होंने सीएम राहत कोस से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए देने की घोषणा की है. इसके साथ श्रम संसाधन और समाज कल्याण विभाग की ओर से भी मदद करने की बात कही है.

यह भी पढ़ेंःजम्मू-कश्मीर के गांदरबल में बड़ा आतंकी हमला, बिहार के 3 लोगों की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details