बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 19, 2024, 10:33 PM IST

ETV Bharat / state

औरंगाबाद के घर में चल रही थी मिनी गन फैक्ट्री, भारी मात्रा में हथियार जब्त, धंधेबाज गिरफ्तार

Aurangabad Gun Factory: बिहार के औरंगाबाद में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा हुआ है. इस कार्रवाई में पुलिस ने काफी मात्रा में हथियार बरामद किया है. इसके साथ ही एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है.

औरंगाबाद में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा
औरंगाबाद में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा

औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया गया है. पुलिस ने यह कार्रवाई अम्बा थाना क्षेत्र के बलिया बिगहा गांव में की है. हथियार बरामद करने के साथ साथ एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए आरोपी की पहचान अम्बा थाना क्षेत्र के बलिया बिगहा गांव निवासी संतोष मेहता के रूप में की गई है.

एक आरोपी गिरफ्तारः पुलिस के अनुसार संतोष महतो के घर में काफी समय से देसी हथियार बनाने का काम होता था. यहां से भारी मात्रा में पुलिस ने हथियार बरामद की है. छापेमारी के दौरान पास से 2 थिर्नेट, 2 देसी कट्टा और बंदूक की नाली बनाने वाली 2 पाइप बरामद किया गया है. आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

लोकसभा चुनाव को लेकर सख्तीः बता दें कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए औरंगाबाद की पुलिस लगातार सख्ती बरत रही है. अपराध नियंत्रण को लेकर एसपी स्वप्ना गौतम मेश्राम के निर्देश पर अंबा पुलिस ने यह कार्रवाई की है. थानाध्यक्ष राहुल राज ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर अवैध करोबार एवं खनन के विरुद्ध निरंतर कार्रवाई जारी है.

गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाईः भालुआही कैंप एसएसबी के इंस्पेक्टर अरविंद सिंह जडेजा के द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि बलिया बिगहा में अवैध हथियार का निर्माण किया जा रहा है. सूचना के बाद छापेमारी की गई. पकड़े गए आरोपी संतोष मेहता के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई के बाद जेल भेज दिया गया है..

"गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई है. दो थिर्नेट, दो देसी कट्टा व बंदूक की नाली बनाने वाला दो पाइप बरामद किया गया है. संतोष महतो को गिरफ्तार किया गया है जिससे पूछताछ के बाद जेल भेजने दिया गया है."-राहुल राज, थानाध्यक्ष, अम्बा थाना

पहले भी हो चुकी है कार्रवाईः जिले में लगातार पुलिसिया कार्रवाई के बावजूद अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. इससे पहले भी मिनी गन फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ किया था, जिसमें ओबरा थाना के क्षेत्र के सोनबरसा गांव, दाउदनगर थाना क्षेत्र के जमुआवां गांव और सलैया थाना क्षेत्र में भी मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया गया था.

यह भी पढ़ेंःऔरंगाबाद में 2 मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, हथियार के जखीरा के साथ 6 अपराधी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details