झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पलामू में नक्सलियों का बंकर मिला, विस्फोटक समेत कई सामग्री बरामद, एक महिला गिरफ्तार - Naxalites Bunker In Palamu

Anti naxalites campaign in Palamu. पलामू में नक्सलियों का बंकर मिला है. बंकर की तलाशी के दौरान कई सामान बरामद किया गया है. पुलिस ने मामले में नक्सलियों को पनाह देने के आरोप में एक महिला को भी गिरफ्तार किया है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : May 3, 2024, 1:39 PM IST

Updated : May 3, 2024, 1:54 PM IST

Anti Naxalites Campaign In Palamu
पलामू में मिला नक्सलियों का बंकर (ETV BHARAT)

पलामूःप्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ पलामू पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने माओवादियों के बंकर को ध्वस्त कर दिया है. जबकि मौके से विस्फोटक समेत कई सामग्री बरामद किया है. माओवादियों को पनाह देने के आरोप में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है.

नक्सल पोस्टरबाजी की घटना के बाद पुलिस अलर्ट

दरअसल, पलामू के हैदरनगर, पांडू समेत कई थाना क्षेत्र में भाकपा माओवादियों ने बुधवार की रात पोस्टरबाजी की थी. पोस्टर चिपकाए जाने के बाद पुलिस हुसैनाबाद, हैदरनगर, पांडू और मोहम्मदगंज के सीमावर्ती इलाकों में अभियान चला रही है. सर्च अभियान के क्रम में पलामू के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के घाघरा इलाके में पुलिस को एक घर के बाहर कुछ संदिग्ध चीज नजर आई थी. पुलिस ने मौके पर अच्छी तरह से छानबीन की तो एक घर के बाहर बंकर मिला.

बंकर से कई सामान बरामद

बंकर से माओवादियों का पिठू बैग, 200 ग्राम बारूद, लैंड माइंस में इस्तेमाल होने वाली सामग्री, सोलर प्लेट, नक्सली जैकेट, लैंड माइंस में इस्तेमाल होने वाली बैट्री समेत कई सामग्री बरामद की गई है.

नक्सली नितेश यादव के मूवमेंट की जानकारी के बाद पुलिस चला रही है सर्च अभियान

पलामू एसपी रीष्मा रमेशन ने बताया कि हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के घाघरा हरही के इलाके में नक्सली नितेश यादव के मूवमेंट की जानकारी मिली थी. इस सूचना के आलोक में पुलिस ने सर्च अभियान शुरू किया था. सर्च अभियान के क्रम में पुलिस को घाघरा के हरही के इलाके में अखिलेश यादव नामक व्यक्ति के घर के पास बंकर मिला.

नक्सली को पनाह देने के आरोप में एक गिरफ्तार

छानबीन करने पर बंकर से कई सामग्री बरामद किया गया है. मौके से अखिलेश यादव की पत्नी को गिरफ्तार किया गया है. अखिलेश यादव और उनकी पत्नी टॉप माओवादी नितेश यादव को संरक्षण देते थे. एसपी ने बताया कि माओवादी नितेश यादव के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. अभियान में सीआरपीएफ की 172 वीं बटालियन शामिल थी. सर्च अभियान का नेतृत्व हुसैनाबाद एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो कर रहे थे.

ये भी पढ़ें-

नक्सली पोस्टरबाजी मामला: 15 लाख रुपये के इनामी माओवादी नितेश यादव, संजय गोदाराम और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज - Maoist Poster Case

पलामू में माओवादियों ने की पोस्टरबाजी, पुलिस ने इलाके में शुरू किया सर्च अभियान - Maoists Put Up Posters In Palamu

रेड कॉरिडोर में पहली बार शाम पांच बजे तक होगी वोटिंग, बूढापहाड़ से सटे गढ़वा में छह और पलामू में चार मतदान केंद्र होंगे रिलोकेट - Lok Sabha Election 2024

Last Updated : May 3, 2024, 1:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details