राजस्थान

rajasthan

'कांग्रेसियों की आंखों में पानी नहीं बचा, डबल इंजन की सरकार ने ERCP का वादा पूरा किया' - शेखावत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 24, 2024, 9:26 PM IST

Updated : Feb 24, 2024, 9:41 PM IST

रविवार शाम को धौलपुर जिले के दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. ईआरसीपी धन्यवाद सभा में संबोधित करते हुए शेखावत ने कहा कि अब कांग्रेसियों की आंखों में पानी नहीं बचा है.

Shekhawat targets Congress
Shekhawat targets Congress

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

धौलपुर. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत रविवार शाम को जिले के दौरे पर पहुंचे. यहां उन्होंने सैंपऊ कस्बे में ईआरसीपी धन्यवाद सभा को संबोधित कर प्रदेश की जनता का आभार व्यक्त किया. इस दौरान उन्होंने पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार पर ईआरसीपी योजना को अटकाने और भटकाने के आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेसियों की आंखों में पानी नहीं बचा है.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि ईआरसीपी (पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना) का वादा सितंबर और अक्टूबर महीने में किया था. उसको पूरा कर दिया गया है. जनता से कहा था कि डबल इंजन की सरकार बनी तो एक महीने में राजस्थान और मध्य प्रदेश को लाभ देने के लिए ईआरसीपी योजना लागू हो जाएगी. पिछली कांग्रेस सरकार ने इस योजना को लटकाने और भटकाने का काम किया था. कांग्रेस ने ईआरसीपी योजना को हथियार बनाकर राजनीति की थी.

पढे़ं. कांग्रेस ने कर्जा लेकर घी पिया, राजस्थान प्रति व्यक्ति पर 75 हजार का कर्जा: भजनलाल शर्मा

3.45 करोड़ लोगों को पीने का पानी मिलेगा:उन्होंने कांग्रेस पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने ईआरसीपी योजना को लेकर आग लगाने की कोशिश की थी, लेकिन प्रदेश की जनता ने ऐसा नहीं होने दिया. जनता ने मोदी की गारंटी पर भरोसा किया है. उसी भरोसे का आभार व्यक्त करने आया हूं. 45000 करोड़ रुपए राजस्थान में खर्च किया जाएगा. 30000 करोड़ रुपए मध्य प्रदेश के लिए खर्च होगा. मध्य प्रदेश के मुरैना जिले से लेकर उज्जैन तक 13 जिले के 3.45 करोड़ लोगों को पीने का पानी मिलेगा. इसके साथ 2 लाख हेक्टेयर जमीन की सिंचाई मध्य प्रदेश में की जाएगी.

उन्होंने कहा राजस्थान के 21 जिले ईआरसीपी योजना से लाभान्वित होंगे. 2 लाख हेक्टेयर खेती की जमीन की सिंचाई की जाएगी. 80000 हेक्टेयर पुरानी जमीन इस योजना से सिंचित की जाएगी. 21 जिलों के जितने भी नदी, तालाब और बांध हैं, वह भी पानी से लबालब भरे रहेंगे. पानी की आवक होने की वजह से जमीन का वाटर लेवल काफी ऊपर हो जाएगा. पूर्वी राजस्थान के पहले जैसे हालात बन जाएंगे.

पढ़ें. राहुल गांधी से पहले सीएम भजनलाल की ERCP धन्यवाद यात्रा, भाजपा का पूर्वी राजस्थान पर फोकस

शिलान्यास किया तो उद्घाटन भी हम करेंगे :केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि जिसका शिलान्यास हमारी पार्टी ने किया है, इसका उद्घाटन भी हम करेंगे. उन्होंने कहा आचार संहिता लगने से पूर्व संभवतः इसका शिलान्यास हो जाएगा. अब डबल इंजन की सरकार बनी है. इस योजना का उद्घाटन भी भाजपा ही करेगी. शेखावत ने चुटकी लेते हुए कहा कि पहले कांग्रेस वाले परियोजना को लेकर भ्रम फैलाते थे. कांग्रेसियों की आंखों में पानी नहीं बचा है.

मोदी का संकल्प, अबकी बार 400 पार :शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है कि अबकी बार 400 पार करना है. इस संकल्प को पूरा करने के लिए राजस्थान प्रदेश में समूची 25 सीट पर 25 कमल खिलाना है. इस अवसर पर सांसद डॉ. मनोज राजोरिया, पूर्व विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा, संगठन महामंत्री मोतीलाल मीणा, विनीत कुमार शर्मा, सत्यप्रकाश शर्मा, श्यामवीर परमार, सतीश परमार, हरि सिंह परमार आदि मौजूद रहे.

Last Updated : Feb 24, 2024, 9:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details