हरियाणा

haryana

चुनाव आयोग ने भर्तियों के परिणाम जारी करने पर लगाई रोक, विभाग ने 7 पदों पर खोली भर्ती, ऑनलाइन आवेदन मांगे - HPSC Result in Haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Aug 22, 2024, 9:48 PM IST

HPSC RESULT IN HARYANA: हरियाणा में दो सरकारी विभागों के 7 पदों पर भर्ती खुल गई है. इन भर्तियों के लिए एचपीएससी ने ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. इसकी आखिरी तारीख 16 सितंबर तय की गई है.

HPSC RESULT IN HARYANA
हरियाणा में भर्ती पर रोक. (File Photo)

चंडीगढ़: हरियाणा में चुनाव आचार संहिता के दौरान हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) और हरियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) द्वारा निकाली गई सरकारी भर्तियों के परिणाम जारी करने पर भारत निर्वाचन आयोग (ECI) ने रोक लगा दी है. लेकिन प्रदेश में विभिन्न सरकारी पदों के लिए अलग-अलग भर्तियों की प्रक्रिया अभी जारी है. हरियाणा लोक सेवा आयोग ने दो सरकारी विभागों में कुल 7 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं.

एचवीपीएनएल (बिजली विभाग) में लेखा अधिकारी

आयोग द्वारा विज्ञापन संख्या 68/2024 के तहत एचवीपीएनएल, बिजली विभाग, हरियाणा में लेखा अधिकारी (श्रेणी-2) के विभिन्न श्रेणियों में कुल 3 पदों हेतु योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि 27 अगस्त और अंतिम तिथि 16 सितंबर 2024 की शाम 5 बजे तक तय की गई है.

श्रम विभाग में फिजियोथेरेपिस्ट

आयोग ने विज्ञापन संख्या 69/2024 के तहत श्रम विभाग, हरियाणा में फिजियोथेरेपिस्ट के विभिन्न श्रेणियों में कुल 3 पदों हेतु योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. यहां भी ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि 27 अगस्त और अंतिम तिथि 16 सितंबर की शाम 5 बजे तक तय की गई है.

मेडिकल ऑफिसर का एक पद

आयोग ने विज्ञापन संख्या 70/2024 के तहत एचवीपीएनएल, बिजली विभाग, हरियाणा में चिकित्सा अधिकारी (श्रेणी-2) के कुल एक पद के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. यहां भी आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि 27 अगस्त और अंतिम तिथि 16 सितंबर 2024 की शाम 5 बजे तय की गई है. उम्मीदवार सभी भर्तियों बारे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://hpsc.gov.in से जानकारी ले सकते हैं.

मत्स्य विभाग में दो पदों के लिए आंशिक संशोधन

हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा मत्स्य विभाग में उप-निदेशक मत्स्य के दो पदों के लिए विज्ञापन संख्या 38/2024 में आंशिक संशोधन किया गया है. हरियाणा मत्स्य विभाग सेवा ग्रुप-ए नियम, 1980 में दिनांक 23 दिसंबर 1999 को किए गए संशोधन के मद्देनजर सरकारी कर्मचारियों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 50 वर्ष तक की छूट दी गई है. जिन उम्मीदवारों ने विज्ञापन संख्या 38/2024 के तहत पहले आवेदन किया है, उन्हें दोबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि योग्य पाए जाने पर उनके पिछले ऑनलाइन आवेदन पत्र पर विचार किया जाएगा. जो उम्मीदवार इस शुद्धि पत्र के तहत आवेदन करना चाहते हैं, वह 22 अगस्त से 27 अगस्त 2024 की शाम 5 बजे तक ऑनलाइन मोड़ के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. विज्ञापन संख्या 38/2024 (आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध) में अन्य नियम- शर्तें अपरिवर्तित रहेंगी. संख्या 38/2024 के तहत पहले से जारी विज्ञापन को उपरोक्त सीमा तक संशोधित माना जा सकता है.

इन भर्तियों के परिणाम पर रोक

भारत निर्वाचन आयोग (ECI ) ने कांग्रेस सांसद जयराम रमेश की शिकायत का संज्ञान लेते हुए राज्य में विधानसभा चुनाव पूरा होने तक HSSC द्वारा हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल के 5600 पदों, टीजीटी और पीटीआई के 76 पदों पर जारी भर्ती के परिणाम पर रोक लगाई है.

ये भी पढ़ें- HPSC-HSSC की भर्तियों के स्क्रीनिंग टेस्ट और इंटरव्यू का कार्यक्रम जारी, जानिए तारीख

ये भी पढ़ें- हरियाणा लोक सेवा आयोग की परीक्षा संपन्न, परीक्षार्थियों ने कहा-ज्यादा कठिन नहीं थे सवाल

ये भी पढ़ें- HSSC 7200 नई भर्तियों की नोटिफिकेशन जल्द करेगा जारी, भूपेंद्र सिंह बोले- 'परीक्षाओं पर आचार संहिता का असर संभव'

ABOUT THE AUTHOR

...view details