बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शिक्षकों को CM नीतीश देंगे 'Good News'! जानिए दुर्गा पूजा की छुट्टी पर क्या बोले शिक्षा मंत्री? - Sunil Kumar

Durga Puja Vacation: बिहार में दुर्गा पूजा के मौके पर शिक्षकों की छुट्टी बढ़ाने की मांग की जा रही है. इसपर शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने शिक्षकों के लिए बड़ी बात कही है. शिक्षा मंत्री के बयान से साफ हो गया है कि शिक्षकों को गुड न्यूज मिलने वाली है. पढ़ें पूरी खबर.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 1, 2024, 8:28 AM IST

Updated : Oct 1, 2024, 9:08 AM IST

शिक्षा मंत्री सुनील कुमार
शिक्षा मंत्री सुनील कुमार (ETV Bharat)

मोतिहारीः बिहार के सरकारी स्कूलों के शिक्षक दुर्गा पूजा की छुट्‌टी बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. शिक्षकों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर #restore Puja vacation ट्रेंड कराया था. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी छुट्टी की मांग का समर्थन किया है. इसपर शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि शिक्षकों को दुर्गा पूजा की छुट्टी 9 से 12 अक्टूबर तक दी गयी है. छुट्टी बढ़ाने पर उन्होंने शिक्षकों को राहत देने की बात कही.

"आवश्यकता के अनुसार हमलोग छुट्टी देते हैं. जहां बाढ़ है और जरुरत है तो डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को कहा है कि वहां स्कूल बंद कर दिया जाए. जरूरत के अनुसार हमलोग कार्रवाई कर रहे हैं. बात रही दुर्गा पूजा की तो 9 से 12 अक्टूबर तक छुट्टी सरकारी स्कुलों में दी गई है. उन्होंने अपनी डिमांड रखी है तो उसपर विचार करेंगे."-सुनील कुमार, शिक्षा मंत्री

शिक्षा मंत्री सुनील कुमार (ETV Bharat)

'एक दिन में दो लाख नियुक्ती':शिक्षा मंत्री सुनील कुमार एक दिवसीय दौरा पर मोतिहारी पहुंचे थे. कहा कि शिक्षक वर्ग के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इतना काम किया उतना अन्य राज्यों में भी नहीं है. एक दिन में दो लाख की नियुक्ति हुई. नगर निकाय या ग्राम पंचायत शिक्षक में से एक लाख 88 हजार शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा दिया जा रहा है.

मोतिहारी में अधिकारियों के साथ बैठक करते शिक्षा मंत्री (ETV Bharat)

ट्रांसफर में मिलेगी राहतः शिक्षकों के ट्रांसफर पोस्टिंग के नियमावली बनने में देरी पर सुनील कुमार ने जानकारी दी. बताया कि ट्रांसफर पोस्टिंग की नीति बन गई है. उसका अनुमोदन दिया है. वह अब पब्लिक डोमेन में आ जाएगा. उन्होंने कहा कि सभी शिक्षक और शिक्षिकाओं को मौका मिलेगा. सॉफ्टवेयर तैयार करके तदनुसार शिक्षकों की पोस्टिंग करेंगे.

यह भी पढ़ेंः

Last Updated : Oct 1, 2024, 9:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details