उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सर के केवलपुरी में प्रसाद चढ़ाने पर विवाद, दो पक्षों में मारपीट, आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

देवस्थल पर प्रसाद चढ़ाने को लेकर शुरू हुआ विवाद, मामले की जांच में जुटी पुलिस

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

KEWALPURI VILLAGE DISPUTE
लक्सर के केवलपुरी में प्रसाद चढ़ाने पर विवाद (ETV BHARAT)

लक्सर:केवलपुरी गांव में देव स्थान पर प्रसाद चढ़ने को लेकर गांव के एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के साथ मारपीट की. मारपीट के बाद लक्सर कोतवाली पहुंचे पीड़ितों ने पुलिस को तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. कोतवाली पहुचे पीड़ितों ने कहा आरोपी कुछ दिनों पहले भी उनके साथ मारपीट कर चुके हैं. मामले में एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें एक आरोपी हाथ मे तमंचा लिए दिख रहा है.

रायसी पुलिस चौकी क्षेत्र के केवलपुरी गांव में देवस्थान बना है. गांव के जॉनी अपनी मां देवेंद्र देवी तथा चचेरे भाई सुमित के साथ विजयदशमी की पूजा करने देव स्थान पर गए थे. आरोप है कि गांव के गौरव, पवन व सोमपाल ने देवस्थान को अपनी निजी संपत्ति बताकर उन्हें पूजा करने से रोक दिया. विरोध करने पर उनके साथ गाली गलौच करते हुए मारपीट की गई.

आरोप है कि इसके बाद उक्त लोगों ने उन पर देशी तमंचा तानते हुए उनके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास किया. वह किसी तरह वहां से जान बचाकर भागे. इसी बीच किसी ने उनकी वीडियो बना ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने गांव पहुंचकर घटना की जानकारी ली. वहीं इस बाबत लक्सर कोतवाली प्रभारी राजीव रौथाण ने बताया पीड़ित पक्ष की ओर से मामले को लेकर तहरीर दी गई है. तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही मामले की जांच की जा रही है.

पढ़ें-विजयादशमी के लिए तैयार लक्सर, 40 फीट के रावण का होगा दहन, भव्य होगा दशहरा मेला

ABOUT THE AUTHOR

...view details