राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

राजसमंद में मारपीट के बाद दो पक्षों में विवाद, तीन गाड़ियों के तोड़े शीशे, इलाके में पुलिस तैनात - DEMOLITION IN RAJSAMND

राजसमंद में दो पक्षों में मारपीट के बाद विवाद उत्पन्न हो गया. विवाद के चलते पथराव होने से कुछ गाड़ियों के शीशे भी टूट गए. इस घटना के बाद इलाके में भारी पुलिस जाब्ता तैनात है.

दो पक्षों में विवाद
दो पक्षों में विवाद (फोटो ईटीवी भारत राजसमंद)

राजसमंद. शहर में गुरुवार देर रात तक दो युवकों से समुदाय विशेष के कतिपय युवाओं द्वारा मारपीट के बाद दो पक्षों में विवाद उत्पन्न हो गया. इसके चलते एक समुदाय के लोग एकत्रित होकर राजनगर थाने पर जा रहे थे, तभी कथित तौर पर दूसरा पक्ष भी सामने आ गया. इसी के चलते पथराव होने से तीन कारों के शीशे टूट गए. फिर दोनों पक्ष एक दूसरे पर पथराव के आरोप लगाने लगे, जिससे तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई. इस पर एएसपी महेंद्र पारीक खुद राजनगर थाने पर पहुंच गए. साथ ही तीन डीएसपी के साथ आधा दर्जन थानों का पुलिस जाब्ता राजनगर क्षेत्र में तैनात कर दिया गया है. रातभर पुलिस गश्त जारी रही.

राजसमंद पुलिस उप अधीक्षक विवेक सिंह राव ने बताया कि राजसमंद शहर में यादव मोहल्ला, राजनगर में गुरुवार रात करीब आठ बजे दो युवकों पर समुदाय विशेष के कुछ युवकों ने लाठी, चाकू से हमला कर दिया, जिससे दोनों युवक घायल हो गए. तब तक मोहल्ले के कई लोग एकत्रित हो गए, तो बदमाश फरार हो गए. उसके बाद लोग शहर में एकत्रित हुए, तो पुलिस टीम ने मौके पर जाकर लोगों से समझाइश करते हुए शांति व्यवस्था कायम की. साथ ही दोनों युवकों की रिपोर्ट लेकर प्रकरण दर्ज कर लिया और जिन युवकों ने मारपीट की है, उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा अलग अलग संभावित जगह पर दबिश दी जा रही है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इलाके में भारी पुलिस जाब्ता तैनात (वीडियो ईटीवी भारत राजसमंद)

पढ़ें: डीग में पुरानी रंजिश को लेकर फायरिंग, युवक के पैर में लगी गोली - Firing In Deeg

इस बीच एक समुदाय के लोग दाणी चबुतरा पर एकत्रित होकर पैदल राजनगर थाने की तरफ निकल गए. तभी कथित तौर पर मामु भाणेज रोड पर समुदाय विशेष के कुछ लोग आ गए और उसी दौरान किसी ने पथराव कर दिया. पथराव के चलते तीन वाहनों के शीशे फूट गए. पथराव से अफरातफरी का माहौल बन गया. हालांकि यह स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई कि आखिर पथराव किसने किया. फिलहाल देर रात तक दोनों पक्षों के लोग एक दूसरे पर पथराव के आरोप लगाते रहे. पुलिस सभी पहलुओं पर गहन जांच में जुटी हुई है और कानून एवं शांति व्यवस्था को लेकर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता बुला लिया, जो शहर में तैनात कर दिया गया है.

एएसपी, तीन डीएसपी के साथ छह थानों का जाब्ता तैनात :राजसमंद शहर में मारपीट व तनाव के बाद राजसमंद डीएसपी विवेकसिंह राव के अलावा कुंभलगढ़ पुलिस उप अधीक्षक ज्ञानेंद्रसिंह राठौड़, नाथद्वारा पुलिस उप अधीक्षक दिनेश सुखवाल के निर्देशन में कांकरोली सीआई हनवंतसिंह सोढा, राजनगर थाना प्रभारी रमेश मीणा, श्रीनाथजी थाना प्रभारी दलपतसिंह, नाथद्वारा थाना प्रभारी लीलाधर मालवीय, केलवा थाना प्रभारी ओमसिंह के साथ पुलिस लाइन से अतिरिक्त जाब्ता बुला लिया गया है. कुंवारिया थाने का जाब्ता भी मुस्तैद है. फिलहाल देर रात से ही राजसमंद शहर के राजनगर क्षेत्र में जगह जगह पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details