दिल्ली

delhi

By ANI

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

ETV Bharat / state

नादिर शाह हत्याकांड: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हाशिम बाबा को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया - Nadir Shah murder case

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नादिर शाह हत्याकांड में पूछताछ के लिए हाशिम बाबा को हिरासत में लिया. दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में जिम संचालक नादिर शाह की 12 सितंबर को गोली मालकर हत्या कर दी गई थी.

नादिर शाह हत्याकांड केस
नादिर शाह हत्याकांड केस (Etv Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को नादिर शाह की हत्या मामले में गैंगस्टर हाशिम बाबा को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. हाशिम बाबा को स्पेशल सेल ने प्रोडक्शन वारंट पर तिहाड़ जेल से हिरासत में लिया. सूत्रों का कहना है कि हाशिम बाबा और उसके साथियों ने तिहाड़ जेल के अंदर से ही नादिर शाह की हत्या की योजना बनाई थी.

वहीं, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी बताया जाने वाले हाशिम से लॉरेंस द्वारा दिल्ली के व्यवसायी कुणाल छाबड़ा से की गई 5 करोड़ की धमकी भरे वीडियो कॉल के बारे में भी पुलिस पूछताछ करेगी.

कुणाल छाबड़ा कथित तौर पर एक अवैध कॉल सेंटर चलाता है. कुणाल छाबड़ा नादिर शाह का करीबी बताया जाता है, उसे भी लॉरेंस बिश्नोई ने जेल के अंदर से धमकी दी थी. हालांकि, वीडियो कॉल के दौरान लॉरेंस किस राज्य की जेल में था, यह पता लगाने के लिए जांच जारी है. स्पेशल सेल हाशिम बाबा से पूछताछ करेगी कि उसने 7 दिन की हिरासत के दौरान जेल के अंदर से नादिर हत्याकांड को कैसे अंजाम दिया.

बता दें, हाल ही में दिल्ली पुलिस ने जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर हाशिम बाबा और उसके गिरोह के आठ अन्य सदस्यों पर लगातार आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहने के कारण महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) लगाया है. हाशिम बाबा पर हत्या की साजिश, रंगदारी, शस्त्र अधिनियम और पासपोर्ट अधिनियम में शामिल होने के आरोप सहित कई मामले दर्ज हैं. वह 2020 से तिहाड़ जेल में बंद है.

हाशिक बाबा के आलावे जिन अन्य बदमाशों पर मकोका लगाया गया है, उनमें राशिद केबलवाला, सचिन गोलू, सोहेल और शाहरुख शामिल हैं, जो कथित तौर पर लंबे समय से हाशिम गिरोह का हिस्सा रहते हुए कई आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दिया है. गौरतलब है कि दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में जिम संचालक नादिर शाह नाम की 12 सितंबर को गोली मालकर हत्या कर दी गई थी.

ये भी पढ़ें:

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details