दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 17, 2024, 8:27 PM IST

ETV Bharat / state

रक्षा बंधन को लेकर दिल्ली मेट्रो ने बनाया खास प्लान, आवश्यकता पड़ने पर स्टैंड बाई ट्रेनें रखेगी तैयार - Delhi Metro spl service on Rakhi

Delhi Metro spl service on Rakhsha bandhan : 19 अगस्त सोमवार को रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर दिल्ली मेट्रो ने भी खास तैयारी की है. इस दिन लोगों को विशेष सेवा देने के लिए आवश्यकता पड़ने पर अतिरिक्त सेवाओं को शुरू करने की योजना है.इसके लिए दिल्ली मेट्रो अपने गलियारों पर अतिरिक्त स्टैंड बाय ट्रेनों के साथ तैयार रहेगी.

रक्षा बंधन को लेकर दिल्ली मेट्रो ने बनाया खास प्लान
रक्षा बंधन को लेकर दिल्ली मेट्रो ने बनाया खास प्लान (ETV BHARAT)

नई दिल्ली:साल 2024 में आगामी सोमवार 19 अगस्त को भाई-बहनों के प्रेम का प्रतीक पर्व रक्षाबंधन मनाया जाएगा. इस मौके पर बाजारों में दुकानदारों ने जहां भाई बहनों को लुभाने के लिए कई तरह की तैयारी और ऑफर रखें हैं वहीं दिल्ली मेट्रो भी इस त्योहार की महत्ता को देखते हुए अपनी तरफ से विशेष योजना तैयार की है. इस दिन यात्रियों की सुविधा को देखते हुए आवश्यकता पड़ने पर अतिरिक्त सेवाओं को शुरू किया जाएगा.

राजधानी में दिल्ली मेट्रो यात्रा का बेहद आसान और सुविधाजनक माध्यम है. दिल्ली मेट्रो अपने यात्रियों के लिए विशेष समय पर नए-नए फैसले लेती हैं. इस बार 19 अगस्त यानी रक्षाबंधन के दिन आवश्यकता पड़ने पर दिल्ली मेट्रो ने अतिरिक्त सेवाओं को शुरू करने की योजना तैयार की है.डीएमआरसी के मुताबिक, 19 अगस्त के दिन यात्रियों की सुविधा को देखते हुए आवश्यकता पड़ने पर अतिरिक्त सेवाओं को शुरू किया जाएगा. और इसके लिए दिल्ली मेट्रो अपने गलियारों पर अतिरिक्त स्टैंड बाय ट्रेनों के साथ तैयार रहेगी.

इसके अलावा DMRC अतिरिक्त टिकट काउंटर संचालित करके यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को पूरा करने के लिए स्टेशनों पर अतिरिक्त कर्मियों को भी तैनात करेगा. डीएमआरसी ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि है कि वे टिकट काउंटरों पर भीड़ से बचने के लिए या ग्राहक सेवा केंद्रों से नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड/ स्मार्ट कार्ड खरीदने या फिर ऑनलाइन क्यूआर टिकट खरीदने के लिए मोबाइल ऐप यानी डीएमआरसी मोमेंटम 2.O, व्हाट्सएप, पेटीएम, वन दिल्ली, अमेज़ॅन का उपयोग करें.

ये भी पढ़ें :पीएम मोदी की बड़ी सौगात : केंद्रीय कैबिनेट ने तीन मेट्रो रेल समेत कई परियोजनाओं को दी मंजूरी

यही नहीं इसके आलावा 19 अगस्त के दिन यात्रियों की सहायता और मार्गदर्शन के लिए प्रमुख मेट्रो स्टेशनों पर गार्ड/ग्राहक सुविधा एजेंट (सीएफए) तैनात किए जाएंगे.इस तरह दिल्ली मेट्रो ने रक्षाबंधन जैसे खास त्योहार को और खास बनाने के लिए अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर ली है.
ये भी पढ़ें :रक्षा बंधन पर बहनों को इन गिफ्ट से करें खुश, यहां लें सकते हैं टिप्स, चमक जाएगी किस्मत

ABOUT THE AUTHOR

...view details