उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सरिया पर चढ़ी देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन, यात्रियों में मची चीख-पुकार, ऐसे टला बड़ा हादसा

देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन सरिया पर चढ़ गई है. गनीमत रही कि लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

DEHRADUN EXPRESS TRAIN
कॉन्सेप्ट इमेज (photo- ETV Bharat)

देहरादून:सुबह साढ़े चार बजे काठगोदाम से देहरादून आ रही देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन डोईवाला और हर्रावाला के बीच ट्रैक पर रखे 15 फीट लंबे सरिया पर चढ़ गई, जिससे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई. इंजन के नीचे तेज आवाज आने और चिंगारी उठने से लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका. लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया. वहीं, पुलिस और जीआरपी द्वारा मामले की जांच की जा रही है.

सरिया पर चढ़ी देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन:ट्रेन संख्या 14119 देहरादून एक्सप्रेस गुरुवार सुबह साढ़े चार बजे काठगोदाम से देहरादून आ रही थी. इसी दौरान ट्रेन जैसे ही डोईवाला और हर्रावाला के बीच पहुंची, तो लोको पायलट अनुज गर्ग को इंजन के नीचे तेज आवाज सुनाई दी. खतरे का अंदेशा होते ही लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी और अपने असिस्टेंट के साथ नीचे उतरकर देखा तो इंजन के नीचे करीब 15 फीट लंबा सरिया पड़ा हुआ था.

अज्ञात आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज:जिसके बाद रेलवे ट्रैक से सरिया निकालकर किनारे कर दिया गया और ट्रेन को सुरक्षित वहां से देहरादून रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया. मामले की सूचना अधिकारियों और आरपीएफ को दी गई. रेलवे की ओर से डोईवाला कोतवाली में अज्ञात आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

जांच में जुटी पुलिस: रेलवे वाणिज्य अधिकारी एसके अग्रवाल ने बताया कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है कि आखिरकार सरिया रेलवे पटरी पर कैसे आया. बताया जा रहा है कि जहां हादसा हुआ है, वहां आसपास निर्माण भी चल रहा है. उन्होंने कहा कि पुलिस और जीआरपी ने हर बिंदु पर गहनता से जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details